PCB का ऐलान, वर्ल्डकप में पाक टीम को लीड करेगा यह खिलाड़ी

PCB chairman confirms Sarfaraz as captain for World Cup
PCB का ऐलान, वर्ल्डकप में पाक टीम को लीड करेगा यह खिलाड़ी
PCB का ऐलान, वर्ल्डकप में पाक टीम को लीड करेगा यह खिलाड़ी
हाईलाइट
  • PCB अध्यक्ष मनी ने मंगलवार को दाएं हाथ के बल्लेबाज सरफराज के साथ एक मीटिंग की थी।
  • PCB के अध्यक्ष एहसान मनी ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की।
  • PCB ने सरफराज अहमद को वर्ल्डकप 2019 के लिए कप्तान नियुक्त किया है।

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सभी प्रश्नचिन्हों पर विराम लगाते हुए विकेटकीपर-बल्लेबाज सरफराज अहमद को वर्ल्डकप 2019 के लिए कप्तान नियुक्त कर दिया है। PCB अध्यक्ष एहसान मनी ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। साउथ अफ्रीका के खिलाफ चार वनडे मैचों के लिए बैन किए जाने के बाद सरफराज की कप्तानी पर सवाल खड़े होने लगे थे। सरफराज ने साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर एंडिले फेहलुकवेयो को दूसरे वनडे मैच में नस्लवादी टिप्पणी की थी।

PCB अध्यक्ष मनी ने मंगलवार को दाएं हाथ के बल्लेबाज सरफराज के साथ एक मीटिंग की थी। इसके बाद मनी ने घोषणा करते हुए कहा कि वह सरफराज की क्षमताओं पर भरोसा करते हैं। मनी ने कहा कि सरफराज 30 मई, 2019 से शुरू होने वाले वर्ल्डकप टूर्नामेंट में टीम का नेतृत्व करेंगे। मनी ने कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि सरफराज अहमद हमारे कप्तान हैं। वह तब तक कप्तान बने रहेंगे जब तक कोई अन्य फैसला नहीं लिया जाता है।"

एहसान मनी ने कहा, "मीडिया में हर सीरीज़ के बाद गलत अटकलें लगाई जाती हैं। वह सभी निराधार होती हैं। वर्ल्डकप से पहले सरफराज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में भी कप्तानी करेंगे। वर्ल्डकप के बाद हम फिर एक मीटिंग करेंगे और टीम के परफॉर्मेंस का मूल्यांकन करेंगे। हमें सरफराज द्वारा पाक कप्तान के रूप में किए गए योगदान को याद करना चाहिए। हम उनके योगदान को नजरअंदाज नहीं कर सकते।"

PCB अध्यक्ष ने कहा, "सरफराज पाकिस्तान के वर्ल्डकप की तैयारी का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं। वह एक अच्छे स्ट्रैट्जिस्ट, लीडर और परफॉर्मर साबित हुए हैं। उन्होंने पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में जीत दिलाई। इसके साथ-साथ ICC T20I रैंकिंग में भी टॉप रैंक पर पहुंचाया।" 

वर्ल्डकप टीम के कप्तान घोषित होने पर सरफराज ने प्रसन्नता जाहिर की। सरफराज ने कहा कि वह इसको लेकर बेहद खुश और उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, "मैं वर्ल्डकप में पाक को लीड करने को लेकर काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। दुनिया के कुछ सबसे प्रतिष्ठित और दिग्गज क्रिकेटरों ने पाक को वर्ल्डकप में लीड किया है। मुझे उस श्रेणी में रखने के लिए मैं PCB अध्यक्ष को धन्यवाद देना चाहता हूं।"

सरफराज ने कहा, "मैं पाक टीम की तैयारियों को लेकर आश्वस्त हूं। हम वर्ल्डकप के लिए अच्छी स्थिति में हैं। हमारे पास ड्रेसिंग रूम में कमिटेड सपोर्ट स्टाफ के साथ-साथ कई प्रतिभावान और मैच विजेता खिलाड़ी हैं।"


 

Created On :   5 Feb 2019 4:42 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story