मोर्गन से नेतृत्व करने के गुण सीखना चाहते हैं राणा

Rana wants to learn leadership qualities from Morgan
मोर्गन से नेतृत्व करने के गुण सीखना चाहते हैं राणा
मोर्गन से नेतृत्व करने के गुण सीखना चाहते हैं राणा
हाईलाइट
  • मोर्गन से नेतृत्व करने के गुण सीखना चाहते हैं राणा

डिजिटल डेस्क, अबु धाबी। कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नीतीश राणा इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन से कप्तानी के गुण सीखना चाहते हैं। 34 साल के मोर्गन ने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को पहली बार विश्व कप खिताब दिलाया है। 2019 में इंग्लैंड ने मोर्गन की कप्तानी में ही न्यूजीलैंड को मात दे विश्व कप की ट्रॉफी का सूखा खत्म किया था।

राणा ने गुरुवार को संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, मुझे उम्मीद है कि मुझ में भी कुछ कप्तानी के गुण हों जो मुझे मेरी घरेलू टीम की कप्तानी करने में मदद कर सकें और मैं एक खिलाड़ी के तौर पर सुधार कर सकूं। उन्होंने कहा, मोर्गन वो बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं जिसने सीमित ओवरों की क्रिकेट में अपना दबदबा दिखाया है। वह एक सफल टीम के विश्व कप विजेता कप्तान हैं। मैं उनसे सीखने को तैयार हूं। राणा ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की पिचें स्पिनरों की मददगार हैं ऐसे में वह अपने खाते में कुछ और ओवर देखते हैं।

उन्होंने कहा, गेंदबाजी मेरे लिए कोई नई चीज नहीं है। मैं घेरलू क्रिकेट में गेंदबाजी कर रहा हूं। यह अच्छी बात है कि स्पिनरों को यहां फायदा होगा तो मैं मुझे भी गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा। मैं एक खिलाड़ी और गेंदबाज के तौर पर सुधार किया है। उम्मीद है कि मुझे कुछ और ओवर गेंदबाजी करने को मिलें और मैं टीम की मदद कर सकूं। राणा ने साथ ही कहा कि उनका कोई तय बल्लेबाजी क्रम नहीं है। उन्होंने कहा, मैं टीम की जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी करता हूं। मेरा कोई तय बल्लेबाजी क्रम नहीं है। मैं किसी क्रम पर बल्लेबाजी करने को तैयार हूं।

Created On :   17 Sep 2020 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story