मोरक्को के हाथों मिली हार से टूटा रोनाल्डो का विश्वकप जीतने का सपना, मैच के बाद मैदान पर फूट-फूट कर रोए, वीडियो वायरल

मोरक्को के हाथों मिली हार से टूटा रोनाल्डो का विश्वकप जीतने का सपना, मैच के बाद मैदान पर फूट-फूट कर रोए, वीडियो वायरल
फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 मोरक्को के हाथों मिली हार से टूटा रोनाल्डो का विश्वकप जीतने का सपना, मैच के बाद मैदान पर फूट-फूट कर रोए, वीडियो वायरल
हाईलाइट
  • माना जा रहा है कि यह रोनाल्डो का लास्ट वर्ल्डकप है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्डकप के कल खेले गए क्वाटर्रफाइनल मुकाबले में पुर्तगाल को से हार का सामने करना पड़ा। इस मैच को 1-0 से जीतकर मोरक्को ने फुटबॉल की दुनिया के सबसे बड़े इवेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसी के साथ वह अफ्रीका महाद्वीप की पहली ऐसी टीम बन गई जिसने वर्ल्डकप के सेमीफाइनल मुकाबले में अपना स्थान पक्का किया है। मोरक्को के लिए यूसुफ एन नेसरी ने 42वें मिनट में गोल दागा। विश्व कप नॉकआउट में यह मोरक्को की तरफ से किया गया पहला गोल था। इस टूर्नामेंट में मोरक्को टीम ने केवल एक गोल खाया है। वहीं इस हार के साथ पुर्तगाल टीम का विश्वकप अभियान भी खत्म हो गया। 

रोनाल्डो का सपना टूटा

पुर्तगाल की हार के साथ ही उसके स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो का विश्वकप की ट्रॉफी जीतने का सपना भी टूट गया है। दरअसल, रोनाल्डो की उम्र 36 साल हो गई है और माना जा रहा है कि यह उनका लास्ट वर्ल्डकप है। वह अपने अंतिम वर्ल्डकप में टीम को जीत दिलाना चाह रहे थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। मैच हारने के बाद रोनाल्डो भी अपनी भावनाओं को काबू में नहीं कर पाए और फूट-फूट कर रोने लगे। रोनाल्डो लगातार 5 वर्ल्डकप में गोल करने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं। बता दें कि पुर्तगाल ने साल 2006 के फीफा वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। उसके बाद से ही टीम फाइनल में नहीं पहुंच पाई है। इस बार भी क्वाटर्रफाइनल में हारकर टीम का फाइनल में जगह बनाने का सपना चकनाचूर हो गया।

पिछले मैच की तरह इस मैच में भी रोनाल्डो को शुरूआती प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया। उनकी जगह स्विटजरलैंड के खिलाफ प्री क्वाटर्र फाइनल में गोल की हैट्रिक लगाने वाले गोंसाले रामोस को शामिल किया। लेकिन वह कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके।

मोरक्को अब 15 दिसंबर को खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में पूर्व चैंपियन फ्रांस से सेमीफाइनल मुकाबले में भिड़ेगा। 

Created On :   11 Dec 2022 1:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story