अब क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे श्रीसंत, केरल हाईकोर्ट ने लगाया आजीवन प्रतिबंध

S Sreeshant life time banned in cricket by kerela high court plea to BCCI
अब क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे श्रीसंत, केरल हाईकोर्ट ने लगाया आजीवन प्रतिबंध
अब क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे श्रीसंत, केरल हाईकोर्ट ने लगाया आजीवन प्रतिबंध

डिजिटल डेस्क, कोच्चि। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज रहे एस. श्रीसंत की मुश्किलें हैं कि कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। केरल हाईकोर्ट ने मंगलवार को बीसीसीआई की याचिका पर श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध बहाल रखा है। यह प्रतिबंध 2013 आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में लगाया गया था। हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान बीसीसीआई की अपील के सही माना है।

 

गौरतलब है कि केरल हाईकोर्ट ने 7 अगस्त 2017 को श्रीसंत पर लगे बैन को हटा दिया था। जिसके खिलाफ बीसीसीआई ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था। हाईकोर्ट ने इस दौरान सुनवाई करते हुए कहा था कि बीसीसीआई इस बैन को सही ठहराने में विफल साबित हुआ है। उसने कार्रवाई करते हुए सभी साक्ष्यों पर ध्यान देने की बजाए साक्ष्य सिर्फ एक छोटे से हिस्से को अपने फैसले का आधार बनाया है। इसके चलते बोर्ड की अनुशासनात्मक समिति प्रस्तुत साक्ष्यों में सच तक नहीं पहुंच पाई। जिसके बाद श्रीसंत को बरी कर दिया गया था।

 

इसी मामले में बीसीसीआई की अपील पर सुनवाई करते हुए कोच्चि स्थिति केरल हाईकोर्ट की एक खंडपीठ ने कहा कि श्रीसंत को बीसीसीआई द्वारा आयोजित सभी क्रिकेट गतिविधियों से दूर रहना होगा। साथ ही मंगलवार को कोर्ट ने बीसीसीआई की अपील को सही मानते हुए श्रीसंत पर लगे बैन को जारी रखने का निर्देश दिया है।

 

आपराधिक मामला भी लग चुका है

श्रीसंत, अंकित चव्हाण और अजित चंदीला सहित स्पाट फिक्सिंग मामले में सभी 36 आरोपियों को जुलाई 2015 में पटियाला हाऊस अदालत ने आपराधिक मामले से बरी कर दिया था। श्रीसंत ने 2015 में श्रीलंका के खिलाफ नागपुर में एकदिवसीय मैच के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्होंने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया। श्रीसंत ने 27 टेस्ट में 37. 59 के औसत से 87 विकेट जबकि वनडे में 53 मैचों में 33.44 की औसत से 75 विकेट चटकाए।

Created On :   17 Oct 2017 3:36 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story