शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट बोर्ड को कहा लालची, जमकर निकाली भड़ास

Shane warne lambasts Cricket Australias ridiculous BBL greed
शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट बोर्ड को कहा लालची, जमकर निकाली भड़ास
शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट बोर्ड को कहा लालची, जमकर निकाली भड़ास

डिजिटल डेस्क, सिडनी। पूर्व ऑस्ट्रेलियन कप्तान शेन वॉर्न क्रिकेट आस्ट्रेलिया के निर्णय से खासे नाराज हैं। बांए हाथ के दिग्गज स्पिनर वॉर्न बिग बेश लीग में गेम्स की संख्या बढ़ाए जाने के कारण बोर्ड पर जमकर बरसे। उन्होंने बोर्ड के इस फैसले को लालची बताया है।

बोर्ड के निर्णय अनुसार, बिग बेश लीग के अगले सीजन में गेम्स की संख्या को 35 से बढ़ाकर 43 करने का फैसला लिया गया है। साथ ही ये सभी मैच 4 नए मैदानों पर खेले जाएंगे। लीग के इस नए फार्मेट के अनुसार इस बार आठ टीमें एक दूसरे से दो बार भिड़ेंगी, जिससे कि बोर्ड को ब्रॉडकास्टर्स से ज्यादा पैसा मिलने की उम्मीद है। इन सभी फैसलों के कारण शेन वॉर्न ने अपनी नाराजगी दर्ज कराई है।

शेन वॉर्न अपने ट्विटर पर लिखते हैं कि "गेम्स की संख्या में इजाफा करने के पीछे केवल बोर्ड का लालच है। फाइनल गेम्स को मिलाकर बात करें तो बोर्ड ने ब्रॉडकास्टर्स से 1.2 बिलियन डॉलर की नई डील साइन की है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड को बोर्ड और खिलाडियों के बीच बराबर की भागीदारी रखनी चाहिए, जिससे दोनों समान रहें पर कोई भी इसके लिए तैयार नहीं है। अगर दोनों ही इस बारे में विचार करें के ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को कैसे समृद्ध बनाया जाए तो खेल और प्रशंसक दोनों ही खुश रहेंगे"।

वॉर्न ने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि "उम्मीद है कि लालच को दरवाजे के बाहर फेंक दिया जाएगा और भविष्य में आने वाले सीजन में खेलों का बढ़ाया जाना बकवास है। यह बहुत बड़ी प्रतिस्पर्धा है और इसका रुतबा बना रहना चाहिए"।

इसी दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ एग्जीक्यूटिव जेम्स सदरलैंड ने यह साफ किया है कि खेलों कि संख्या में इजाफे के पीछे ईरादा टूर्नामेंट को बढ़ाने का नहीं, बल्कि लीग के चरम पर सही संतुलन का है। गौरतलब है कि शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 145 टेस्ट और 194 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने क्रमशः 708 और 293 विकेट चटकाए।

Created On :   21 April 2018 5:29 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story