comScore

तीन मुक्केबाजों ने किया नियमों का उल्लंघन, साई ने बैठाई जांच

July 12th, 2020 09:00 IST
तीन मुक्केबाजों ने किया नियमों का उल्लंघन, साई ने बैठाई जांच

हाईलाइट

  • तीन मुक्केबाजों ने किया नियमों का उल्लंघन, साई ने बैठाई जांच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, 11 जुलाई (आईएएनएस)। पटियाला स्थित राष्ट्रीय खेल संस्थान (एनआईएस) में खिलाड़ियों द्वारा एकांतवास के नियम का उल्लंघन करने के मामले में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने जांच बैठा दी है। साथ ही कहा है कि जिन खिलाड़ियों ने नियमों का उल्लंघन किया था उन्होंने शानिवार सुबह ही एनआईएस छोड़ दिया है।

मुक्केबाज विकास कृष्णा, सतीश कुमार और नीरज गोयट का कोविड-19 टेस्ट निगेटिव आने के बाद यह लोग बाकी के खिलाड़ियों के साथ मिलते पाए गए जो केद्र में एकांतवास के नियमों का उल्लंघन है। साई ने बयान में कहा, साई के सचिव की अध्यक्षता में समिति का गठन कर दिया गया है जो मामले की जांच करेगी और अगर कोई खिलाड़ी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ जरूरी कदम उठाएगी।

बयान में कहा गया है, जिन तीन खिलाड़ियों पर कथित तौर पर नियमों के उल्लंघन का आरोप है उन्होंने 11 जुलाई 2020 को एनआईएस छोड़ दिया है। दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा 56 राष्ट्रीय महासंघों की मान्यता रद्द करने के कारण भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) के न होने के चलते खेल मंत्रालय ने राष्ट्रीय कैम्प आयोजित कराने का जिम्मा अपने हाथ में ले लिया है। पुरुष टीम के हाई परफॉर्मेस निदेशक सैंटियागो निएव ने कहा था कि कैम्प एक अगस्त से शुरू होगा।

कमेंट करें
t78Hh