अंडर-19 विश्व कप : अपने दूसरे मैच में जापान से भिड़ेगा भारत

Under-19 World Cup: India will face Japan in their second match (preview)
अंडर-19 विश्व कप : अपने दूसरे मैच में जापान से भिड़ेगा भारत
अंडर-19 विश्व कप : अपने दूसरे मैच में जापान से भिड़ेगा भारत
हाईलाइट
  • अंडर-19 विश्व कप : अपने दूसरे मैच में जापान से भिड़ेगा भारत (प्रीव्यू)

ब्लॉफोन्टेन (दक्षिण अफ्रीका), 20 जनवरी (आईएएनएस)। मौजूदा विजेता भारत आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में मंगलवार को यहां मानगाउंग ओवल पर जापान से भिड़ेगा।

भारत टूर्नामेंट की शानदार शुरूआत करते हुए रविवार को खेले गए अपने पहले मैच में श्रीलंका को 90 रनों से करारी मात दी थी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 297 रनों का स्कोर खड़ा किया था और श्रीलंकाई टीम को 45.2 ओवरों में 207 रनों पर ढेर कर दिया था।

वहीं, जापान की टीम पहली बार अंडर-19 विश्व कप में भाग ले रही है। ऐसे में चार बार की विजेता भारत के खिलाफ होने वाला यह मैच जापान के लिए आसान नहीं होने वाला है।

जापान टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में उतरी थी। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 28.5 ओवरों तक दो विकेट पर 195 रन बना लिए थे कि तभी बारिश आ गई थी और मैच आगे नहीं बढ़ पाया था।

इससे जापान को फायदा हुआ और उसे एक अंक मिल गया था। जापान अंकतालिका में ग्रुप-ए में एक मैच में एक अंक के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं, भारत एक मैच के बाद दो अंक लेकर इस ग्रुप में शीर्ष पर है।

भारत को इस टूर्नामेंट में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है क्योंकि वह अपने पिछले 10 मैचों में से नौ मैच जीत चुकी है।

टीमें (संभावित) :

भारत अंडर-19 टीम : प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जयासवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, ध्रूव चंद जुरेल (विकेटकीपर/उप-कप्तान), शाश्वत रावत, सिद्देश वीर, शुभांग हेग्डे, रवि बिश्नोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अर्थव अंकोलेरकर, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), सुशांत मिश्रा, विद्याधर पाटिल, सीटीएल. रक्षण।

जापान अंडर-19 टीम : मार्कस थर्गेट (कप्तान और विकेटकीपर), मैक्स क्लेमेंट्स, नील डेट, केंटो ओटा डोबेल, ईशान फाट्र्याल, सोरा इचिकी, शू नोगुची, युगांधर रेटकर, देबाशीष साहू, काजुमासा ताकाहाशी, एशले थर्गेट, तुषार चतुर्वेदी, लियोन मेहलिग, मैसाटो मोरिटा, रीजी सुटो।

 

Created On :   20 Jan 2020 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story