T-20 में धोनी की जगह पर उठे सवाल, सहवाग ने दिया यह जवाब

Virender Sehwag on MS Dhonis Performence in T-20
T-20 में धोनी की जगह पर उठे सवाल, सहवाग ने दिया यह जवाब
T-20 में धोनी की जगह पर उठे सवाल, सहवाग ने दिया यह जवाब

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में भारतीय टीम को मिली हार के बाद एमएस धोनी के खेल पर सवाल उठने लगे हैं। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी इस पर अपनी बात रखी है। सहवाग ने कहा है कि धोनी को बड़े टारगेट का पीछा करते हुए पहली गेंद से ही प्रहार करना होगा। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि टीम को इस वक्त उनकी सख्त जरूरत है।

 

गौरतलब है कि न्यू जीलैंड के खिलाफ खेले पिछले टी20 मैच में धोनी ने भले ही 37 गेंदों पर 49 रन बनाए थे, लेकिन वे मैच में जीत दिलाने में नाकाम रहे थे। जरूरत के समय उन्होंने तेज खेल न दिखाते हुए धीमा खेल दिखाया था। टी20 मैच के बाद से आलोचक लगातार धोनी के खेल पर सवाल उठा रहे हैं। पूर्व गेंदबाज अजीत अगरकर ने सबसे पहले सवाल किया कि क्या अब भी धोनी को टी 20 खेलते रहना चाहिए। स्टाइलिश बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भी मैच के बाद कहा था कि अब वक्त आ गया है कि धोनी युवाओं को टीम में आने दें।

 

सहवाग ने इस मामले पर कहा, "टी20 के अंडर प्रेशर खेल के दौरान टीम मैनेजमेंट को धोनी को उनका रोल स्पष्ट कर देना चाहिए कि ऐसे समय टीम को उनसे किस तरह की बल्लेबाजी की आशा है।" सहवाग ने यह भी कहा कि टीम में अपने रोल को लेकर धोनी को खुद तय करना होगा कि उन्हें क्या करना है।

 

सहवाग ने टीम में धोनी की इम्पोर्टेंस पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, "जो लोग धोनी के टीम में बने रहने पर सवाल उठा रहे हैं उन्हें ये समझना चाहिए कि इस वक्त टीम को उनकी सख्त जरूरत है।" सहवाग ने कहा, "धोनी में वो क्षमता है कि वो कभी भी कुछ भी कर सकते हैं। टी20 में भी वह टीम के लिए उपयोगी खिलाड़ी हैं। सही समय आने पर वह खुद अपने कदम पीछे खींच लेंगे। वह कभी भी किसी युवा क्रिकेटर का रास्ता नहीं रोकेंगे"

Created On :   6 Nov 2017 5:11 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story