आईपीएल में आज होगी पंजाब और राजस्थान की भिड़ंत, जानें दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

आईपीएल में आज होगी पंजाब और राजस्थान की भिड़ंत, जानें दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन
  • प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए दोनों ही टीमों को यह मैच जीतना जरुरी
  • गेंदबाजों के लिए मद्दगार रही है धर्मशाला की पिच
  • मैच के दौरान बारिश होने की संभावना नहीं

डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 66वां मैच आज पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाने वाला यह मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। बता दें कि यह दोनों ही टीमों का आखिरी लीग मैच है। दोनों ही टीमों अब तक 13 लीग मैचे खेले हैं जिनमें से 6 मैचों में जीते जबकि 7 हारे हैं। इस तरह दोनों के अंक तालिका में 12-12 अंक हैं। हालांकि राजस्थान अपने बेहतर रन रेट की वजह से अंक तालिका में छठवे स्थान पर मौजूद है जबकि पंजाब आठवें स्थान है।

वहीं आज के मैच को जो भी टीम जीतेगी वह प्लेऑफ की रेस में बनी रहेगी। हालांकि इसके बाद उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

बात करें पंजाब की तो टीम चार विदेशी खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, कगिसो रबाडा और नाथन एलिस को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है। जो कि अच्छे फॉर्म में हैं। वहीं शिखर धवन, जितेश शर्मा और अर्शदीप सिंह भी टीम की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

राजस्थान की टीम पंजाब के खिलाफ 4 विदेशी खिलाड़ी जोस बटलर, जो रूट, शिमरोन हेटमायर और एडम जाम्पा को पिछले मैच के जैसे इस मैच में भी अंतिम ग्यारह में शामिल हो सकती है। वहीं टीम के कप्तान संजू सैमसन, यजुवेंद्र चहल और यशस्वी जायसवाल भी टीम के लिए इस मैच में की प्लेयर साबित हो सकते हैं।

हेड टू हेड में राजस्थान का पलड़ा भारी

वहीं बात करें दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबलों की तो आईपीएल के इतिहास में इनकी 25 बार भिड़ंत हुई है। जिसमें से राजस्थान ने 14 जबकि पंजाब ने 11 मैच जीते हैं।

पिच रिपोर्ट और मौसम

धर्मशाला की पिच गेंदबाजों के लिए अबतक मद्दगार साबित हुई है। यहां बल्लेबाज अक्सर रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए हैं। हालांकि दिल्ली और पंजाब के बीच खेला गया पिछला मुकाबला हाईस्कोरिंग रहा था, जिसमें पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली ने 214 रन बनाए थे वहीं पंजाब भी 200 रन बनाने में कामयाब रही थी। ऐसे में इस मैच के भी हाईस्कोरिंग होने की संभावना है। वहीं मौसम की बात करें तो मैच के दौरान मौसम साफ बना रहने की संभावना है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

पंजाब किंग्स - शिखर धवन (कप्तान), अथर्व तायड़े, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करन, हरप्रीत बरार, शाहरुख खान, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा, नाथन एलिस और अर्शदीप सिंह।

इम्पैक्ट प्लेयर्स - प्रभसिमरन सिंह, सिकंदर रजा, मैथ्यू शॉर्ट, ऋषि धवन और मोहित राठी।

राजस्थान रॉयल्स - संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, जो रूट, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, आर अश्विन, एडम जाम्पा, संदीप शर्मा, केएम आसिफ और युजवेंद्र चहल।

इम्पैक्ट प्लेयर्स - देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, कुलदीप यादव, डोनोवन फरेरा, नवदीप सैनी।

Created On :   19 May 2023 12:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story