दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम का पहला पाकिस्तान दौरा सितंबर में

दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम का पहला पाकिस्तान दौरा सितंबर में
South Africa women's cricket team first-ever tour of Pakistan confirmed for September
डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम अगस्त/सितंबर में पाकिस्तान का अपना पहला दौरा करेगी।

दक्षिण अफ्रीका 1-14 सितंबर से कराची में तीन टी20 और आईसीसी महिला चैंपियनशिप के तहत तीन एकदिवसीय मैच खेलेगी। पाकिस्तान वर्तमान में नौ एकदिवसीय में पांच जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने तीन एकदिवसीय मैचों की केवल एक श्रृंखला खेली है और उसके छह अंक हैं।

दक्षिण अफ्रीका की कप्तान सुने लुस ने कहा, मैं पाकिस्तान में एक द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने के लिए वापस आने के लिए बेहद उत्साहित हूं। इस साल की शुरूआत में महिला लीग प्रदर्शनी मैचों के लिए पाकिस्तान दौरे के समय हमारा गर्मजोशी से स्वागत हुआ था।

खिलाड़ियों का व्यवहार बहुत अच्छा था। पाकिस्तान अपने घर में एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी और खतरनाक टीम है, इसलिए मुझे लगता है कि यह एक अच्छी श्रृंखला होने जा रही है। आईसीसी महिला चैम्पियनशिप बहुत महत्वपूर्ण है, और हम सभी इसके लिए उत्सुक हैं।

फरवरी में घरेलू सरजमीं पर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में उपविजेता रहने के बाद से दक्षिण अफ्रीका का यह पहला अंतरराष्ट्रीय टूनार्मेंट होगा।

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच आमने-सामने के मुकाबलों में 76 फीसदी जीत दर के साथ दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा भारी रहा है। खेले गए 24 मैचों में से दक्षिण अफ्रीका ने 19 एकदिवसीय मैच जीते हैं, जिसमें से एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है। टी20 प्रारूप में, मुकाबला करीबी रहा है, जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने 11 जीत और सात हार दर्ज की है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज अनुभवी ऑलराउंडर निदा डार की बतौर कप्तान पहली सीरीज होगी। निदा 99 वनडे और 130 टी20 मैचों के साथ देश की सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं।

उन्होंने कहा, यह सत्र दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के साथ शुरू होगा, जो कप्तान के रूप में मेरी पहली श्रृंखला भी होगी। मैं उम्मीद कर रही हूं कि मैं न केवल एकदिवसीय मैचों में शतक पूरा करके इसे अपने लिए यादगार बनाऊं, बल्कि टीम को एकजुट करने में भी मदद करूं।

अपने घर में दक्षिण अफ्रीका का सामना करने के बाद, पाकिस्तान अक्टूबर में बांग्लादेश की यात्रा करेगा, उसके बाद नवंबर 2023 में न्यूजीलैंड और मई 2024 में इंग्लैंड का दौरा करेगा। इंग्लैंड के अपने दौरे से पहले, पाकिस्तान अप्रैल 2024 में वेस्ट इंडीज की मेजबानी करेगा।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Jun 2023 1:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story