कर्नाटक: लोगों को घर पर हथियार रखने के लिए कहने पर शख्‍स पर एफआईआर

लोगों को घर पर हथियार रखने के लिए कहने पर शख्‍स पर एफआईआर
  • कर्नाटक पुलिस ने एक हिंदू कार्यकर्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है
  • उसने समुदाय के सदस्यों से घर पर हथियार रखने और तलवारों की पूजा करने का आह्वान किया था
  • शिवमोग्गा ग्रामीण पुलिस ने कार्यकर्ता के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया है

डिजिटल डेस्क, शिवमोग्गा। कर्नाटक पुलिस ने एक हिंदू कार्यकर्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, जिसने समुदाय के सदस्यों से घर पर हथियार रखने और तलवारों की पूजा करने का आह्वान किया था।

दक्षिण कन्नड़ के जाने-माने हिंदू कार्यकर्ता अरुण कुमार पुथिला ने पिछले हफ्ते जिले के रागीगुड्डा इलाके में ईद-ए-मिलाद जुलूस हिंसा के पीड़ितों से मिलने के बाद यह आह्वान किया।

पुथिला ने आरोप लगाया था कि राज्य सरकार जुलूस में तलवारें लहराने की अनुमति देती है।

उन्होंने कहा, ''कोई भी देख सकता है कि उन्हें किस तरह का समर्थन मिलता है। सरकार हिंदुओं पर हमले का समर्थन कर रही है। हमारे समुदाय के पास भी हथियार और तलवारें हैं। समाज हथियारों से मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार है। नवरात्रि पर्व के दौरान शस्त्रों की पूजा की जाती है। उस दिन हर घर में शस्त्र पूजन करना चाहिए। लोगों को पेचकस और स्पैनर की पूजा बंद कर तलवारों की पूजा शुरू कर देनी चाहिए।''

शिवमोग्गा ग्रामीण पुलिस ने कार्यकर्ता के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया है।

पुथिला ने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार वोट हासिल करने के लिए बुनियादी ताकतों का समर्थन कर रही है।

उन्होंने कहा, "शिवमोग्गा हिंसा एक पूर्व नियोजित कृत्य था। इस क्षेत्र में गणेश उत्सव बड़े पैमाने पर मनाया जाता है। कट्टरपंथी ताकतों ने केवल हिंदू समुदाय को धमकाने के इरादे से इस कृत्य का सहारा लिया है।"

पुथिला एक भाजपा नेता थे और टिकट से वंचित होने के बाद उन्होंने मई विधानसभा चुनाव में पुत्तूर निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा और दूसरे सबसे ज्यादा वोट हासिल किए।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Oct 2023 6:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story