मध्य प्रदेश: सुरखी विधानसभा में पहली बार दो मुख्यमंत्री सभा स्थल पर पहुंचे, हुई विशाल आमसभा

सुरखी विधानसभा में पहली बार दो मुख्यमंत्री सभा स्थल पर पहुंचे, हुई विशाल आमसभा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सुरखी विधानसभा को पिछले बार आपने 41 हजार वोटों से जिताया था, इस बार आप सभी को 51 हजार से जिताना है। यह संकल्प मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान सुरखी के चक्र मैदान में आम सभा को संबोधित करते हुए दिलाया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कई सालों से सुरखी आना नहीं हुआ था, इसलिए मेरी आपसे मिलने की बड़ी इच्छा थी और मैं यहां चलाया आया। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जितने विकास कार्य भाजपा ने किए हैं, कांग्रेस सरकार वो कभी भी नहीं कर पाई। आज पूरे प्रदेश में आप सड़कें देख लें, शिक्षा का स्थिर देख लें, स्वास्थ्य सुविधाएं देख लें। सभी सेक्टर में विकास कार्य हो रहे हैं। मैं सरकार नहीं, बल्कि परिवार चलाता हूं। आप बताओं मैं मुख्यमंत्री हूं या भैया। (जनता की ओर से लाड़ली बहनों का शोर आया भैया हैं) मुख्यमंत्री बोले अपना यह परिवार 9.5 करोड़ का परिवार है। इस परिवार में जनता की सेवा करना ही इस भैया का काम है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों का सम्मान कभी नहीं किया, लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को सम्मान निधि दी। इसके बाद मैंने भी किसानों की सम्मान निधि में इजाफा कर दिया। मेरी लाड़ली बहनों को देखकर काफी दुख होता था कि उन्हें आर्थिक तौर पर संबल कैसे दूं। इसलिए लाड़ली बहना योजना से उनके खातों में अब 1250 हजार रुपए पहुंचाएं जा रहे हैं। मेरा लक्ष्य है कि बहनों की आमदनी 10 हजार रुपए तक पहुंचे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मैं धन्यवाद देता हूं जिन्होंने गैस सिलेंडर पर 200 रुपए घटाएं, लेकिन अब मप्र की सरकार भी उज्जवला योजना और लाड़ली बहनों को 450 रुपए में सिलेंडर देगी। इसके आवेदन बनना शुरू हो गए हैं। यह परिवार की सरकार है, जो हर सुख और दुख की चिंता करती है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मप्र की जमीन पर कोई भी गरीब बगैर जमीन के नहीं रहेगा। रहने की जमीन सबको फ्री में दी जाएगी। वहीं जिनके नाम पीएम आवास योजना में नहीं आए हैं, उन्हें सीएम आवास में जोड़ा जाएगा। कोई भी गरीब बगैर मकान के नहीं रहेगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कलमनाथ का जिक्र करते हुए कहा कि कलमनाथ की भ्रष्ट सरकार ने कई योजनाएं बंद कर दी। मेधावी बच्चों से लैपटॉप और साइकिल छीन ली, लेकिन मप्र सरकार ने यह योजनाएं फिर से शुरू की। मेधावी भांजे-भांजियों के खाते में रुपए डाले, लैपटॉप दिए और अब स्कूटी दी जा रही है। ताकि बेटियां पढ़कर अफसर बन सकें। उन्होंने कहा कि बच्चों को सुविधा हो इसके लिए मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी हिन्दी में कराई जा रही है। इसके साथ ही नीट की परीक्षा में सरकारी स्कूल में बच्चों के लिए आरक्षण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के गठबंधन ने सनातन का अपमान किया है। अगर यह कांग्रेस आ गई है कि सनातन पर खतरा हो बढ़ जाएगा।

सभा को संबोधित हुए मनोहर लाल खट्‌टर ने कहा कि बुंदेलखंड यह दानियों की धरती है। वर्षों पहले सुना करते थे कि बुंदेलखंड काफी पिछड़ा हुआ है। यहां कांग्रेस सरकार ने कभी भी ध्यान ही नहीं दिया, लेकिन भाजपा की सरकार आते ही चौतरफा विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे याद है कि यहां गड्ढ़ों में सड़कें हुआ करती थीं। एक बार शहडोल से सीधी मात्र 150 किलोमीटर के सफर को पूरा करने में मुझे 7 घंटे का समय लगा था, लेकिन जब से भाजपा की सरकार आई है। जब से सभी क्षेत्रों का विकास हो रहा है। मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्‌टर ने कहा कि बुंदेलखंड के हर युवा को अपने इलाके में रोजगार मिले और यहां के किसान और समृद्ध बने। इसके लिए मप्र सरकार कई योजनाएं चला रही है। आज गांवों में 24 घंटे बिजली मिल रही है। इतना ही नहीं, हरित क्रांति में यह प्रदेश भी लगातार आगे बढ़ रहा है। आज मप्र हरियाणा के बराबर पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि मप्र में शिक्षा, स्वास्थ्य समेत हर एक क्षेत्र में बढ़कर काम किए जा रहे हैं। देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की डबल इंजन की सरकार विकास कार्य कर रहीं हैं। जबकि कांग्रेस ने कई योजनाओं को बंद कर दुर्गंति कर दी थी। उन्होंने कहा कि यहां अंत्योदय के लिए कई योजनाएं बनाई गई हैं। आवास के साथ, बिजली, पानी, सस्ते दामों पर गैस सिलेंडर दिए जा रहे हैं। इससे निम्न वर्ग और भी संबल मिलेगा। इसलिए आपको किसी के भी बहकाबे में नहीं आना है।

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा ने कहा कि मप्र की राजनीति में भाजपा ने इतिहास बना दिया है। लाड़ली बहनों को आर्थिक तौर पर संबल देकर उन्हें मुख्यधारा में जोड़ने का काम भाजपा सरकार ने किया है। 9 करोड़ जनता के इस परिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुस्कान दी है। जबकि कांग्रेस केवल योजनाओं को बंद कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर महिला सशक्तिकरण को लेकर कहीं कोई उदाहरण है तो मप्र नंबर पर आएगा। इसलिए इस बार आप सभी को फिर कमल का बटन दबाकर फिर जिताना है।

राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए स्वीकृत करोड़ों के निर्माण कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जो-जो घोषणाएं की, उन्हें पूरा भी किया। पानी की व्यवस्था के लिए जहां हर घर में टोंटी से पानी पहुंच रहा है, वहीं सडक के लिए भी धनराशि स्वीकृत की गई। सुरखी, बिलहरा, जैसीनगर, राहतगढ़ सहित अन्य क्षेत्रों के विकास कार्यों के लिए 13 हजार करोड़ रू. दिए गए। जैसीनगर में कॉलेज खोलने के लिए मुख्यमंत्री चौहान द्वारा 10 करोड़ की राशि दी गई थी, जिससे निर्माण कार्य शुरू हो गया है।

मंत्री राजपूत ने बताया कि पिछले दिनों जब बारिश बंद होने से कुछ जिलों में सूखे की स्थिति निर्मित हुई, तब मुख्यमंत्री चौहान ने बारिश होने के लिए महाकाल मंदिर पहुंचकर प्रार्थना की, जिसके फलस्वरूप प्रदेश में पर्याप्त बारिश हुई। मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सुरखी में कॉलेज की मांग भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के समक्ष रखी। सुरखी के चक्र मैदान के बाद बिलहरा में सभा आयोजित हुई। इस दौरान संभागायुक्त डा. वीरेंद्र सिंह रावत, पुलिस महानिरीक्षक प्रमोद वर्मा, कलेक्टर दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक ललित कुमार सकवार, जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत, आकाश राजपूत, यश अग्रवाल, शैलेंद्र श्रीवास्तव, श्याम तिवारी सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में जन समुदाय मौजूद था। कार्यक्रम के दौरान जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने आभार माना।

Created On :   18 Sep 2023 2:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story