मध्यप्रदेश: सिंधिया का इतिहास दगाबाजी,आगे भी करेंगे - अरुण यादव

महाकाल लोक में मूर्तिया गिरनेकी घटना की उच्चस्तरीय जांच हो

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार गिरने का मुद्दा बरकरार है। इसको लेकर कांग्रेस ज्योतिरादित्य सिंधिया को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने शनिवार को सागर में मीडिया से चर्चा में सिंधिया परिवार को धोखेबाज बताया।


अरुण यादव ने कहा कि जब देश की आजादी की लड़ाई लड़ी जा रही थी, तब सिंधिया कहां थे। उनके पूर्वजों ने जो किया, वही इन्होंने किया। उन्होंने कहा कि सिंधिया ने ग्वालियर में हजारों एकड़ बेशकीमती जमीन पर कब्जा कर रखा है। उनके काले कारनामे किसी से छिपे नहीं हैं। रही बात कांग्रेस में वापसी की तो सिंधिया के लिए कांग्रेस में नो वैकेंसी का साइन बोर्ड लगा है। यही लाइन बाकी दल-बदलुओं पर भी लागू होगी।

महाकाल लोक में मूर्ति गिरने की घटना की न्यायिक जांच हो

उन्होंने महाकाल लोक में सप्तऋषियों की मूर्ति गिरने के बारे में लंबे-चौड़े आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि इसकी उच्चस्तरीय न्यायिक जांच कराई जानी चाहिए। महाकाल लोक घोटाला शिवराज सरकार का सबसे बड़ा पाप है। उन्होंने कहा कि श्रद्धालु जानते हैं कि इससे हिन्दुओं की आस्था के केंद्र भगवान महाकाल के विग्रह और मुख्य मंदिर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, महाकाल की कृपा से शिवराज मामा के भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ जरूर हो गया।

अरुण यादव कहा कि अक्टूबर 2022 में जब प्रधानमंत्री ने महाकाल लोक का उद्घाटन किया था, तो झूठ की राजनीति करने वाली भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को श्रेय देने से पूरी तरह इंकार कर दिया था। लेकिन अब बजरंगवली के भक्त कमलनाथ की सेवा से प्रसन्न होकर पवन पुत्र हनुमान जी ने हवा चलाकर कर सारी सच्चाई उजागर कर दी।


यादव ने कहा कि आज इस पत्रकार वार्ता के माध्यम से हम महाकाल लोक घोटाले में भाजपा के कारनामों को मप्र की जनता तक लेकर आये हैं। सिलसिलेवार इन तथ्यों को जानने पर सबको पता चल जायेगा कि महाकाल की महिमा का भव्य निर्माण करने का संकल्प कमलनाथ का ही था और महाकाल लोक के नाम पर खुद का प्रचार करने और जमकर घोटाला करने का संकल्प कमीशनराज मामा का था।

अरुण यादव ने कहा कि मप्र में गुजरात के ठेकेदारों का बोल-बाला है। कांग्रेस की घोषणाओं को लेकर बोले कि हमारी पार्टी बिजली, कुकिंग गैस, महिला सुरक्षा निधि के बारे में पहले ही घोषणा कर चुकी है। हम ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करेंगे। संविदा या अन्य मद में काम कर रहे कर्मचारी-अधिकारियों का नियमितीकरण भी करेंगे। हमारी पिछली सरकार में किसानों की कर्ज माफी अधूरी रह गई। उसे पूरा करेंगे।

सागर के तीनों मंत्रियों के विस क्षेत्र में प्रत्याशियों के चयन पर चुप्पी साधी

पीसीसी के पूर्व अध्यक्ष यादव से पूछा गया कि सागर जिले के तीन विस क्षेत्र रहली, खुरई और सुरखी जहां से प्रदेश में तीन केबिनेट मंत्री हैं। वहां कांग्रेस के प्रत्याशियों की तस्वीर बहुत धुंधली है। जवाब में यादव ने कहा कि हम इस पर काम कर रहे हैं। अभी तो बुंदेलखंड की बाकी सीट्स पर बूथ- मंडलम स्तर पर काम शुरु किया गया है। बतौर बुंदेलखंड प्रभारी स्वयं की रणनीति के बारे में पूछने पर यादव ने कहा कि मैं यहां का काम समझ रहा हूं। रिजल्ट अच्छा आएगा। कांग्रेस मिशन- 150 पर काम कर रही है। यादव ने कहा कि 12 जून को जबलपुर में प्रियंका गांधी आ रही हैं। उनके बाद संभाग स्तर पर पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी समेत सभी बड़े नेता प्रदेश का दौरा करेंगे।


झील भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी

पत्रकारों के चर्चा की शुरुआत में अरुण ने कहा कि सागर की सुंदर लाखा बंजारा झील भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। उसे बरबाद कर दिया गया। यहां अवैध शराब का भी कारोबार बेखौफ चल रहा है, मैंने रात में शहर देखा है बुरे हाल है।

Created On :   3 Jun 2023 2:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story