भोपाल के जनजातीय महासम्मेलन में शाजापुर जिले से 2000 लोग शामिल होंगे!

2000 people from Shajapur district will participate in the Tribal Mahasammelan of Bhopal!
भोपाल के जनजातीय महासम्मेलन में शाजापुर जिले से 2000 लोग शामिल होंगे!
जनजातीय महासम्मेलन भोपाल के जनजातीय महासम्मेलन में शाजापुर जिले से 2000 लोग शामिल होंगे!

डिजिटल डेस्क | शाजापुर बिरसा मुण्डा जयंती 15 नवंबर (जनजातीय गौरव दिवस) के अवसर पर भोपाल के जम्बूरी मैदान में होने वाले “जनजातीय महासम्मेलन” में शाजापुर जिले से 2000 प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। उल्लेखनीय है कि जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर होने वाले महासम्मेलन में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी हिस्सा लेंगे और जनसमुदाय को संबोधित करेंगे। जनजातीय महासम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए शाजापुर जिले से जाने वाले प्रतिभागियों के भोजन, नाश्ते एवं मार्ग तय करने के लिए आज कलेक्टर श्री दिनेश जैन की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री पंकज श्रीवास्तव, श्री अम्बाराम कराड़ा, अपर कलेक्टर श्रीमती मंजूषा विक्रांत राय, अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती शैली कनाश, जिला संयोजक श्रीमती निशा मेहरा, जिला परिवहन अधिकारी श्री एपी श्रीवास्तव, जिला आपूर्ति अधिकारी श्री एचआर सुमन, श्री रामप्रसाद चौधरी, श्री दिनेश शर्मा, श्री विजय बैस, श्री संतोष बराड़ा, श्री गोपाल राजपूत, श्री आशीष नागर सहित अन्य गणमान्य नागरिक एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर श्री जैन ने बताया कि प्रतिभागियों को भोपाल के कार्यक्रम स्थल पर ले जाने के लिए 58 बसें लगायी गई है।

इन बसों के लिए एक-एक समन्वय अधिकारी एवं वाहन प्रभारी बनाया गया है। सभी बसों में पर्याप्त मात्रा में मास्क एवं सेनेटाइजर भी रखा जायेगा। सभी बसों में जेठड़ा जोड़ से भोजन एवं नाश्ते के पैकेट रखे जायेंगे। किसी भी तरह की दिक्कत आने पर प्रतिभागियों के लिए समन्वयक एवं प्रभारी के मोबाईल नंबर के साथ-साथ कन्ट्रोल रूम का नंबर और परिचय पत्र दिया जायेगा। महासम्मेलन में शामिल होने के लिए बसें प्रात: 5.00 बजे ग्रामों से प्रस्थान करेगी। कलेक्टर ने तहसीलदारों एवं राजस्व विभाग के राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिये है कि ग्रामों से बसें समय पर रवाना हो जाए। कन्ट्रोल रूम स्थापित आगामी 15 नवंबर बिरसा मुण्डा जयंती (जनजातीय गौरव दिवस) के अवसर पर भोपाल में आयोजित “जनजातीय महासम्मेलन” में शाजापुर जिले से जाने वाले सहभागियों की संपूर्ण जानकारी एवं कम्यूनिकेशन के लिए भू अभिलेख प्रभारी अधीक्षक श्री अकलेश मालवीय को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

साथ ही कार्यालय भू अभिलेख में स्थापित कक्ष क्रमांक 36 में कन्ट्रोल रूम बनाया गया है, जिसका दूरभाष क्रमांक 07364-227202 है। साथ ही अनुसूचित जाति विकास कार्यालय में भी कन्ट्रोल रूम बनाया गया है जिसका दूरभाष क्रमांक 07364-226831 है। कक्ष क्रमांक 36 में बनाए गए कन्ट्रोल रूम में नियुक्त कर्मचारी द्वारा सहभागियों की जानकारी एवं वाहनों की जानकारी आदि रखी जायेगी। कन्ट्रोल रूम 24 घंटे कार्य करेगा। इसके लिए 14 नवंबर के लिए शाम 4 से रात्रि 12 बजे तक भू अभिलेख अनुरेखक श्री राहुल राय, श्री दिनेशचन्द्र मालवीय, भृत्य श्री अब्दुल नफीस की नियुक्ति की गई है।

इसी तरह 15 नवंबर के लिए रात्रि 12 से सुबह 8 बजे तक रा.नि. भू अभिलेख श्री रतनलाल चौहान, पटवारी श्री ओमप्रकाश मालवीय, भू अभिलेख दैनिक वेतन भोगी श्री मुन्नालाल साहू की नियुक्ति की गई है। सुबह 8 बजे से दोपहर 4 बजे तक के लिए रा.नि. भू अभिलेख श्री सूरजलाल सारिवान, भृत्य श्री राधेश्याम कुशवाह, भू अभिलेख दैनिक वेतनभोगी श्री संजय शर्मा की नियुक्ति की गई है। दोपहर 4 से रात्रि 12 बजे तक के लिए सहायक ग्रेड 3 भू अभिलेख श्री सुरेन्द्र शर्मा एवं जू.डा.ए. आ. भू अभिलेख श्री भगवानदास मोर्य की नियुक्ति की गई है।

Created On :   13 Nov 2021 10:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story