बैतूल में 4 जंगली सुअरों का शिकार, दो गिरफ्तार

4 wild boars hunted in Betul, two arrested
बैतूल में 4 जंगली सुअरों का शिकार, दो गिरफ्तार
मध्यप्रदेश बैतूल में 4 जंगली सुअरों का शिकार, दो गिरफ्तार
हाईलाइट
  • बैतूल में 4 जंगली सुअरों का शिकार
  • दो गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में पानी में जहर मिलाकर चार जंगली सुअरों के शावकों को मारने का मामला सामने आया है। दो शिकारियों को वन विभाग के गश्ती दल ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

मिली जानकारी के अनुसार, वन विभाग के पश्चिम मंडल के वन परिक्षेत्र गवासेन में दो शिकारी मृत चार सुअर के बच्चों को मोटर साइकिल पर लादक ले जा रहे थे। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने पानी में जहर मिलाकर चार जंगली सुअरों के बच्चों का शिकार करने की बात कबूली है।

वन विभाग की टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनका मेडिकल कराने के बाद कोर्ट में बुधवार को पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 60 किमी दूर गवासेन रेंज में घटित हुई।

गवासेन रेंज के वन परीक्षेत्र अधिकारी रवि सिंह ने बताया कि रेंज के अन्तर्गत 29 नबंवर की रात्रि साढ़े नौ बजे दरियावगंज बीट में जंगली सुअर के चार बच्चे को मारकर आरोपी संतराम (22) एवं बलीराम को मोटर सायकल पर मृत सुअरों केा ले जाते हुए पकड़ा।

उन्होंने बताया कि गवासेन रेंज में वन तथा वन्यप्राणियों की सुरक्षा हेतु वनमण्डलाधिकारी वरूण यादव, उप वनमण्डलाधिकारी गौरव मिश्र के मार्गदर्शन में प्रतिदिन परिक्षेत्र के संवेदनशील क्षेत्र में सुरक्षा हेतु टप्पर एवं चेकिंग बैरियर तैयार कराकर वन कर्मचारी तथा सुरक्षा श्रमिकों की रात्रि में ड्यूटी लगाई जाती है। इसी गश्ती दल ने शिकारियों को दबोचा है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Dec 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story