घाटी में कई सालों बाद लोग देख सकेंगे सिनेमा, उपराज्यपाल मनोज सिंन्हा ने किया दो मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन

After many years people will be able to watch cinema in the valley, Lieutenant Governor Manoj Sinha inaugurated two multiplexes
घाटी में कई सालों बाद लोग देख सकेंगे सिनेमा, उपराज्यपाल मनोज सिंन्हा ने किया दो मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन
सालों बाद सिनेमा की वापसी घाटी में कई सालों बाद लोग देख सकेंगे सिनेमा, उपराज्यपाल मनोज सिंन्हा ने किया दो मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर।  जम्मू-कश्मीर के लोगों की लिए बड़ी खबर खुशखबरी है। यहां के लोग अब करीब तीस साल बाद फिर से मल्टीप्लेक्स में सिनेमा का आनंद उठा सकेंगे। उपराज्यपाल मनोज सिंन्हा रविवार को पुलवामा और शोपियां में एक-एक मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन किया। केंद्र शासित प्रदेश की तरफ से कहा गया है कि जल्द ही अनंतनाग, श्रीनगर, गांदरबल, डोडा, राजौरी, पुंछ,बांदीपोरा,  किश्तवाड़ और रियासी में भी सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया जाएगा। 

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के ऑफिस ने ट्वीट कर कहा जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। पुलवामा और शोपियां में बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया गया । जो मूवी स्क्रीनिंग, इंफोटेनमेंट और युवाओं के स्किलिंग से लेकर कई सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को श्रीनगर में भी मल्टीप्लेक्स खुलने जा रहा है यहां पर आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा की विशेष स्क्रीनिंग की जाएगी।


बता दें घाटी में पहले भी सिनेमा घरों को खोलने का प्रयास किया गया था लेकिन आतंकियों ने प्रयास को सफल नहीं होने दिया था।1990 के दशक के अंत भी प्रयास किए गए लेकिन सितंबर 1999 में लाल चौक के मध्य में रीगल सिनेमा पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड हमला करके इस तरह के प्रयासों को विफल कर दिया था। इससे पहले 1980 के दशक में  घाटी में करीब एक दर्जन सिनेमा हॉल काम कर रहे थे। लेकिन आतंकवादियों की धमकी मिलने की वजह से मालिकों को अपना करोबार समेटना पड़ा था। 

Created On :   18 Sep 2022 4:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story