महाराष्ट्र में 22 नवंबर से 11 दिसंबर तक अग्निपथ भर्ती रैली

Agneepath Recruitment Rally in Maharashtra from November 22 to December 11
महाराष्ट्र में 22 नवंबर से 11 दिसंबर तक अग्निपथ भर्ती रैली
महाराष्ट्र महाराष्ट्र में 22 नवंबर से 11 दिसंबर तक अग्निपथ भर्ती रैली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रक्षा मंत्रालय ने महाराष्ट्र में 22 नवंबर से 11 दिसंबर तक अग्निपथ भर्ती योजना की घोषणा की है।अग्निवीर जनरल ड्यूटी (सभी शस्त्र), अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर क्लर्क/स्टोर कीपर तकनीकी/सूची प्रबंधन (सभी शस्त्र), अग्निवीर ट्रेड्समैन (10वीं पास) (सभी शस्त्र) और अग्निवीर ट्रेड्समैन (सभी शस्त्र) (8वीं पास) (हाउसकीपर और मेस कीपर के लिए) श्रेणियां के लिए भर्ती आयोजित की जाएगी।

विज्ञप्ति में कहा गया है, यह रैली उन उम्मीदवारों पर लागू है जो महाराष्ट्र राज्य के कोल्हापुर, सतारा, सांगली, सिंधुदुर्ग और रत्नागिरी के पांच जिलों और गोवा राज्य के उत्तरी गोवा और दक्षिण गोवा के मूल निवासी हैं।आयोजन स्थल स्पोर्ट्स ग्राउंड, शिवाजी यूनिवर्सिटी कोल्हापुर होगा।भर्ती रैली का मुख्य उद्देश्य महाराष्ट्र और गोवा के युवाओं के लिए रोजगार पैदा करना है, जिससे उन्हें मातृभूमि की सेवा करने और सम्मानजनक जीवन जीने का अवसर मिले।

उम्मीदवारों को भारतीय सेना की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट जॉइन इन इंडिया आर्मी डॉट एनआईसी डॉट इन पर ऑनलाइन पंजीकरण और आवेदन करना आवश्यक है। जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक अपना ऑनलाइन पंजीकरण कराया है, उनके लिए प्रवेश पत्र उनकी ईमेल आईडी पर भेजे जाएंगे। कोल्हापुर में सेना भर्ती रैली के लिए पंजीकरण 5 अगस्त से शुरू हो गया है और 3 सितंबर तक चलेगा।

इन उम्मीदवारों को बायोमेट्रिक रूप से वेरिफायड किया जाएगा और उम्मीदवारों को वास्तविक चयन परीक्षा से गुजरने की अनुमति देने से पहले रैली के लिए प्रवेश पत्र स्कैन किए जाएंगे, जो तीन चरणों शारीरिक परीक्षण, चिकित्सा परीक्षण और सामान्य प्रवेश परीक्षा (लिखित परीक्षा) में है। शारीरिक और चिकित्सकीय रूप से फिट पाए गए उम्मीदवारों को 15 जनवरी, 2023 को सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीईई) से गुजरना होगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Aug 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story