उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर आज अहम बैठक, खास नामों को लेकर चर्चा

Chief Minister Yogi Adityanath will meet Governor Anandiben Patel for cabinet expansion
उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर आज अहम बैठक, खास नामों को लेकर चर्चा
उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर आज अहम बैठक, खास नामों को लेकर चर्चा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर कई तरह की अटकले लगाई जा रही हैं। आज शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करेंगे। फिलहाल सीएम योगी बस्ती के दौरे पर है। योगी सरकार में तीन पद खाली है, जिसके बाद से यह अटकले लगाई जा रही हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को कोरोना की स्थिति पर भी रिपोर्ट देंगे।

सीएम योगी आज बस्ती के दौरे पर है। वह गुरूवार की शाम लखनऊ लौटेंगे और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करेंगे। शाम को होनी वाली मीटिंग को लेकर बताया जा रहा है कि वह राज्यपाल को कोरोना की स्थिति पर रिपोर्ट देंगे। लेकिन, मंत्रिमंडल विस्तार की अटकले ज्यादा तेज है।

इन नामों पर विशेष चर्चा
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल कुछ दिनों से भोपाल में थी। इस मीटिंग के लिए वह लखनऊ के लिए रवाना हो चुकी हैं। दरअसल, जिन नामों को लेकर विशेष चर्चा हैं उनमें सतीश द्विवेदी, एमएलसी एके शर्मा शामिल है।

EWS कोर्ट पर भी बवाल
सतीश द्विवेदी के भाई अरूण द्विवेदी ने कल अपना इस्तीफा दे दिया था। EWS कोर्ट को लेकर उठे बवाल की वजह से अरूण को इस्तीफा देना पड़ा था। इनके केस को लेकर जांच जारी है। इस बीच सतीश द्विवेदी ने कहा था कि, जिसे जांच करवानी हैं, वो करवा ले। 

तीन मंत्रियों के पद खाली
योगी सरकार में तीन मंत्रियों के पद खाली है। पहले होमगार्ड मंत्री एवं पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान की। उसके बाद कैबिनेट मंत्री और घाटमपुर से विधायक कमल रानी वरूण की, उनकी भी मौत हो गई। कुछ दिन पहले मंत्री विजय कश्यप की भी कोरोना से जान चली गई थी।

संघ के नेता भी पहुंचे थे
कुछ दिन पहले योगी के साथ संघ की बैठक हुई थी। इसमें संघ सरकार्यवाग दत्तात्रेय होसेबोळ मौजूद थे। 

 

Created On :   27 May 2021 10:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story