कलेक्टर ने बिकलाखेड़ी एवं टांडा बंजारी ग्रामो का भ्रमण कर ग्रामीणो की समस्याएं सुनी!

Collector visited Biklakheri and Tanda Banjari villages and heard the problems of the villagers!
कलेक्टर ने बिकलाखेड़ी एवं टांडा बंजारी ग्रामो का भ्रमण कर ग्रामीणो की समस्याएं सुनी!
कलेक्टर ने बिकलाखेड़ी एवं टांडा बंजारी ग्रामो का भ्रमण कर ग्रामीणो की समस्याएं सुनी!

डिजिटल डेस्क | शाजापुर राजस्व सेवा अभियान के तहत आज कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने बिकलाखेड़ी एवं टांडा बंजारी ग्रामो में पहुंचकर ग्रामीणो की समस्याएं सुनी। कलेक्टर श्री जैन ने ग्राम बिकलाखेड़ी में पटवारी व राजस्व अधिकारी को निर्देश दिये कि किसी भी व्यक्ति की राजस्व संबंधी शिकायत या समस्या लंबित नहीं रखें। सभी किसानों एवं भूमि स्वामियों से संपर्क कर उनके अविवादित नामांतरण एवं बटवारा के कार्यों को पूरा करें। शासकीय भवनों एवं भूमियों को भी चिन्हांकित कर राजस्व रिकार्ड में दर्ज करें। शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटवाएं।

पट्टाधारियों को उनका कब्जा वापस दिलवाएं। उन्होंने ग्रामीणजनों से कहा कि शासकीय सेवकों की नियुक्ति आम जनता के काम के लिए होती है, शासकीय सेवकों का दायित्व है कि वे आम जनता के कार्यों को समय पर एवं व्यवस्थित तरीके से पूर्ण करे। साथ ही उन्होंने ग्रामीणो से कहा ‍कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग कोरोना वैक्सीन का टीका अवश्य लगवाए, इसके लिए गांव के सचिव, ग्राम रोजगार सहायक, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, बीएलओ, कोटवार घर-घर जाकर लोगो को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने के लिए सभी लोग मॉस्क व सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें। इस दौरान कलेक्टर ने ग्रामीणों से उनकी राजस्व संबंधी शिकायतों की जानकारी ली। इस पर ग्राम के बाबूलाल ने खेत पर जाने के लिए रास्ता दिलवाने, दरयाब ने ईमली का पेड़ कटवाने, मुन पिता रतन ने दुर्घटना में घायल होने पर आर्थिक सहायता प्रदान करने सहित अन्य ग्रामीणों ने भी समस्याओं के आवेदन दिए।

इसी तरह ग्राम टांडा बंजारी के भ्रमण के दौरान ग्रामीणो ने बताया कि उनके ग्राम में गर्मी में पेयजल की समस्या उत्पन्न होती है। उन्होंने बताया कि ग्राम में 2 तालाब हैं, किन्तु इनमें पानी नहीं रूकता है। इस पर कलेक्टर ने ग्रामीणों से कहा कि पीएचई के अधिकारी को भेजकर उनके ग्राम में ट्यूब बेल करा दिया जाएगा, जिससे पेयजल की समस्या नहीं होगी। कलेक्टर ने सभी उपभोक्ताओं से शासकीय उचित मूल्य की दुकानों से माह की 07 तारीख को अन्न उत्सव के दौरान खाद्य सामग्री प्राप्त करने का अनुरोध भी किया। इस दौरान कलेक्टर ने ग्रामीणों से उनकी राजस्व संबंधी शिकायतों की जानकारी भी ली। इस दौरान जनपद पंचायत सीईओ एवं नायब तहसीलदार भी उपस्थित थे।

Created On :   26 March 2021 10:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story