नागपुर में भाजपा के दयाशंकर तिवारी बने महापौर, मनीषा धावड़े उपमहापौर

Dayashankar Tiwari becomes the mayor of Nagpur, Manisha Dhavade deputy mayor in Nagpur
नागपुर में भाजपा के दयाशंकर तिवारी बने महापौर, मनीषा धावड़े उपमहापौर
नागपुर में भाजपा के दयाशंकर तिवारी बने महापौर, मनीषा धावड़े उपमहापौर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। महापौर, उपमहापौर पद के लिए हुए चुनाव में भाजपा के दयाशंकर तिवारी महापौर और मनीषा धावड़े उपमहापौर निर्वाचित हुए। दोनों पद के उम्मीदवारों को सम-समान 107 वोट मिले। प्रतिद्वंद्वी महापौर पद के उम्मीदवार कांग्रेस के रमेश पुणेकर को 27 और उपमहापौर पद की उम्मीदवार रश्मी धुर्वे को 26 वोट मिले। बसपा के महापौर पद के उम्मीदवार नरेंद्र वालदे और उपमहापौर पद की उम्मीदवार वैशाली नारनवरे को 10-10 वोट मिले। पांच सदस्य मतदान प्रक्रिया में सहभागी नहीं हुए।

5 घंटे चली चुनाव प्रक्रिया
महापौर, उपमहापौर पद के लिए मनपा की ऑनलाइन आमसभा बुलाई गई। मनपा मुख्यालय के डॉ. पंजाबराव देशमुख स्थायी समिति सभागृह से सभा का संचालन किया गया। जिलाधिकारी रवींद्र ठाकरे पीठासीन अधिकारी रहे। उम्मीदवारों को सभागृह में उपस्थिति की अनुमति दी गई। पदाधिकारी व सदस्यों को सभा की लिंक भेजकर सभा में सहभागी किया गया। सुबह 11 बजे शुरू हुआ सभा का कामकाज पांच घंटे चला। पहले महापौर पद के लिए वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सदस्यों का मत जाना गया। दोपहर 2 बजे तक महापौर पद की मतदान प्रक्रिया चली। इसके बाद उपमहापौर पद की चुनाव प्रक्रिया शुरू हुई, जो शाम 4 बजे तक चली।

ये सदस्य रहे अनुपस्थित
महापौर पर पद की चुनाव प्रक्रिया में पांच और उपमहापौर चुनाव प्रक्रिया में 6 सदस्य नदारद रहे। महापौर पद के चुनाव में आभा पांडे, किशोर कुमेरिया, पुरुषोत्तम हजारे, गार्गी चोपरा, बंटी शेलके ने उपस्थिति दर्ज नहीं कराई। उपमहापौर चुनाव में एक और सदस्य कमलेश चौधरी के कन्नी काटने से अनुपस्थित सदस्यों की संख्या 6 हो गई। 

मनोज गावंडे और मंगला गवरे पीछे हटे
महापौर, उपमहापौर चुनाव में कांग्रेस की गुटबाजी फिर एक बार खुलकर सामने आई। महाविकास आघाड़ी के अलावा कांग्रेस के दूसरे खेमे ने दोनों पद के लिए अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे थे। कांग्रेस के वरिष्ठों ने हस्तक्षेप कर दोनों खेमे के बीच सुलह कर महापौर पद के उम्मीदवार मनोज गावंडे और उपमहापौर पद की उम्मीदवार मंगला गवरे के नामांकन वापस लिए गए।

 

Created On :   5 Jan 2021 2:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story