दिल्ली पुलिस ने 1400 किलो से ज्यादा पटाखा बरामद किया, 4 गिरफ्तार

Delhi Police recovered over 1400 kg of crackers, 4 arrested
दिल्ली पुलिस ने 1400 किलो से ज्यादा पटाखा बरामद किया, 4 गिरफ्तार
दिल्ली दिल्ली पुलिस ने 1400 किलो से ज्यादा पटाखा बरामद किया, 4 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में अलग-अलग अभियानों में दिल्ली पुलिस ने 1400 किलोग्राम से अधिक प्रतिबंधित पटाखे बरामद किए हैं और चार लोगों को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने गुप्त जानकारी मिलने पर दबिश देकर सोमवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया। ये लोग उत्तम नगर, नजफगढ़ रोड और रावता मोड़ में डाबर एन्क्लेव के पास हस्तसाल रोड स्थित अपनी दुकानों में भारी मात्रा में पटाखे रखे हुए थे।

द्वारका के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) एम. हर्षवर्धन ने कहा, सूचनाओं पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीमों ने छापा मारा और तीनों को अलग-अलग छापेमारी में पकड़ा। पुलिस ने उनकी दुकानों से 224 किलोग्राम और 300 ग्राम अवैध पटाखे बरामद किए।

उन्होंने बताया कि उत्तम नगर, बिंदापुर और जेपी कलां पुलिस थानों में विस्फोटक अधिनियम की धारा 9-बी और भारतीय दंड संहिता 188 के तहत तीन मामले दर्ज करने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इन तीनों की पहचान शंकी (33), सुरेश तारेजा (59) और राकेश कुमार (40) के रूप में हुई है। इस बीच एक अन्य अभियान में सोमवार को भी दिल्ली पुलिस ने 53 वर्षीय संजय कुमार को अंबेडकर नगर इलाके से गिरफ्तार किया और 1,193 किलो पटाखे बरामद किए।

डीसीपी-दक्षिण चंदन चौधरी ने कहा, सोमवार शाम करीब साढ़े चार बजे मदनगीर के सेंट्रल मार्केट के बी-47 के पास एक पुलिस टीम ने देखा कि एक व्यक्ति प्लास्टिक बैग ले जा रहा है। प्लास्टिक बैग की जांच करने पर टीम को उसमें पटाखे मिले।उन्होंने कहा, आगे की पूछताछ में हुए खुलासे पर मदनगीर में उसकी दुकान से कुल 1,193 किलोग्राम पटाखे बरामद किए गए। अंबेडकर नगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Oct 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story