गुजरात: गिर में शेर के हमले से मजदूर की मौत, पकड़ा गया आदमखोर शेर

July 25th, 2022

डिजिटल डेस्क, अमरेली (गुजरात)। गुजरात के अमरेली जिले में मध्य प्रदेश के एक खेत मजदूर पर दो शेरों ने हमला कर मार दिया। मारने के बाद शेरों ने उसके शव को खा लिया। वन अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

घटना शनिवार शाम की है और मृतक की पहचान भाईदेश बुलाभाई के रूप में हुई है।

उप वन संरक्षक, वन्यजीव, गिर पूर्व, राजदीप सिंह जाला ने आईएएनएस को बताया कि उन्हें शनिवार शाम खंभा तालुका के नानी धारी गांव से एक फोन आया, जिसमें बताया गया कि मध्य प्रदेश के एक खेत मजदूर पर शेरों ने हमला किया है और वह लापता है।

युवक और शेर दंपत्ति की तलाश के लिए तीन वन्यजीव रेंज में वन विभाग की कई टीमों को लगाया गया।

रविवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे वन टीम ने नर शेर का पता लगाकर उसे पकड़ लिया। आदमखोर शेर को गिर लायन केयर सेंटर में स्थानांतरित कर निगरानी में रखा गया है।

जाला ने कहा कि वन विभाग की टीम युवक के सिर्फ दो पैरों का पता लगाने में सफल रही। हालांकि, युवक के बाकी शरीर और शेर-शेरनी की तलाश की जा रही है।

रविवार को वन विभाग की एक टीम ने शेर को पकड़ लिया और फिर उसे बेहोश कर दिया।

उन्होंने कहा कि मनुष्यों पर शेरों का हमला कोई नई बात नहीं है, लेकिन जिस तरह से युवक को मारा गया वह आश्चर्यजनक है। साथ ही यह भी कहा कि यह संभव है कि युवा शेर दंपति के बहुत करीब चले गए हों, जब वे संभोग कर रहे थे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.