दिल्ली: पुलिस ने नियम तोड़ने वाले डीटीसी, क्लस्टर बसों के खिलाफ कार्रवाई की, 94 चालान

January 5th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यातायात उल्लंघन करने वाली डीटीसी और क्लस्टर बसों पर शिकंजा कसते हुए दिल्ली यातायात पुलिस ने ऐसी 94 बसों पर विभिन्न अपराधों के लिए मुकदमा चलाया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी।

अधिकारी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में यातायात उल्लंघन करने वाली बसों के खिलाफ विभिन्न तिमाहियों से शिकायतें मिलीं, जिसके बाद उन्होंने मंगलवार को एक विशेष अभियान चलाया।

अधिकारी ने कहा, यह देखा गया है कि डीटीसी/क्लस्टर बसों के कई चालक अपने वाहनों को बस लेन में नहीं चलाते हैं और खतरनाक तरीके से वाहन भी चलाते हैं।

इसके बाद, तीन ट्रैफिक रेंज (वेस्टर्न रेंज, ईस्टर्न रेंज और सेंट्रल रेंज) में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की कई टीमें बनाई गईं और इस तरह की उल्लंघन करने वाली बसों पर मुकदमा चलाने के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया।

अभियान के दौरान सेंट्रल रेंज में खतरनाक ड्राइविंग के लिए 14 और परमिट उल्लंघन के लिए 14 बसों का चालान किया गया, जबकि उत्तरी रेंज में 14 वाहनों का खतरनाक ड्राइविंग के लिए, 2 सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन के लिए, 2 परमिट उल्लंघन के लिए और 15 लेन उल्लंघन के लिए चालान किया गया।

पश्चिमी रेंज में खतरनाक ड्राइविंग के लिए 13, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन के लिए 11, परमिट उल्लंघन के लिए 6 और लेन उल्लंघन के लिए 3 का चालान किया गया।

अधिकारी ने बताया, गलती करने वाली बसों के खिलाफ विशेष अभियान के दौरान तीन रेंज से ऊपर के 94 बसों पर मुकदमा चलाया गया।

अधिकारी ने बस चालकों को चेतावनी देते हुए कहा कि दिल्ली यातायात पुलिस भविष्य में भी इस तरह के उल्लंघन के खिलाफ कार्रवाई जारी रखेगी।

 

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...