भाजपा की महापौर प्रत्याशी के बयान पर कांग्रेस ने उठाए सवाल 

Questions raised by Congress on the statement of BJPs mayor candidate
भाजपा की महापौर प्रत्याशी के बयान पर कांग्रेस ने उठाए सवाल 
नगर निगम चुनाव भाजपा की महापौर प्रत्याशी के बयान पर कांग्रेस ने उठाए सवाल 

 डिजिटल डेस्क,भोपाल।प्रदेश में नगर निगम चुनाव का प्रचार प्रसार जोरों पर है। नगर निगम चुनाव में भाजपा की महापौर प्रत्याशी मालती राय का यह कहना है कि अगर वह महापौर बनती हैं तो नगर निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार को खत्म कर देंगी। राय के बयान आने के बाद से ही कांग्रेस हमलावर हो गई है कांग्रेस का कहना  है कि मालती राय इस बात की पुष्टि कर रही हैं कि पूर्व में  भाजपा के जो दो महापौर रहे हैं कृष्णा गौर एवं आलोक शर्मा  इनके कार्यकाल में भयंकर भ्रष्टाचार हुआ है। मालती राज उस भ्रष्टाचार को खत्म करने की बात कर रही हैं ।

 कांग्रेस का कहना है कि मालती राज बिल्कुल ठीक कह रही है भाजपा शासनकाल में नगर निगम भ्रष्टाचार का एक बहुत बड़ा अड्डा रहा है चाहे बीआरटीएस का मामला हो पहले आपने बनाया तब भी हम विरोध कर रहे थे अब आप उसको तोड़ रहे हैं वह भी एक घोटाला है ।कांग्रेस का कहना है कि आज तक आप नया मास्टर प्लान लेकर नहीं आ पाए।  आप के समय में अवैध कालोनिया सबसे ज्यादा बनती है यह भी भ्रष्टाचार है ।

एशिया का सबसे बड़ा स्लम एरिया झुग्गी झोपड़ीवाला अगर कहीं है तो भोपाल में है कई बार झुग्गी हटा दी जाती हैं उनको कहीं और मकान बनाकर दे दिया परंतु फिर नई झुग्गियां बस जाती यह साबित करता है कि इसमें भी नगर निगम के माध्यम से भ्रष्टाचार है।
पीने का पानी आज भी भोपाल के वासियों को ढंग से नहीं मिलता है इसके अलावा जलभराव एक बहुत बड़ी समस्या है बरसात में भोपाल का दीरेनज नाली का निकास सिस्टम आज भी ठीक नहीं है ।सड़कों की हाल राजधानी भोपाल के कैसे हैं वह हम सबको पता है ।
कॉलोनियों का हस्तांतरण ना होना एवं नगर निगम की कॉलोनी शाखा में व्याप्त भ्रष्टाचार जग ज़ाहिर है। 1000 स्क्वायर फीट के मकान की अगर आप भवन अनुज्ञा लेने जाते हैं तो लगभग एक आदमी को 1.5 से 2 लाख  खर्च करने पड़ते हैं।  यह स्थिति है नगर निगम भोपाल की है तो मालती राय जी बिल्कुल ठीक कह रही हैं नगर निगम भोपाल भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबा हुआ है ।

कांग्रेस प्रवक्ता अवनिश सिंह बुंदेला ने कहा है कि भोपाल में भाजपा के बड़े-बड़े नेताओं के आवागमन के कारण बड़े बड़े आयोजन होने के कारण निरंतर गर्त में जा रहा है इसलिए मालती राय जी ने जो भी कहा है वह बिल्कुल ठीक है। 

Created On :   1 July 2022 12:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story