बाघ मरते ही उखाड़ लिए थे मूंछ के बाल, फरार चल रहे मुख्य आरोपी को मामा के घर से दबोचा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सिवनी बाघ मरते ही उखाड़ लिए थे मूंछ के बाल, फरार चल रहे मुख्य आरोपी को मामा के घर से दबोचा

नगर संवाददाता, सिवनी। बकरमपाठ गांव में 11 जनवरी को मृत मिले बाघ के मामले में वन विभाग ने फरार चल रहे मुख्य आरोपी संतोष कुमरे को गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर उसे जेल भेज दिया गया है। उसके पास से बाघ के मूंछ के 23 बाल के अलावा, जीआई तार, खूंटी बरामद की गई है। इससे पहले एक आरोपी नागेश्वर कुमरे को गिरफ्तार किया गया था। ज्ञात हो कि रूखड़ रेंज के दरासी बीट के अंतर्गत बकरमपाठ गांव में करंट से बाघ की मौतहुई थी।

मामा के घर पर छिपा था
बाघ के शव मिलने के बाद से ही आरोपी संतोष भाग गया था। वह भालीवाड़ा गांव में अपने मामा के यहां छिप गया था। सूचना मिलने पर उसे पकड़ लिया गया। पूछताछ में उसने बताया कि बाघ के मूंछ के बाल निकालकर उसे अपने घर में मवेशियों के बांधने के कोठे में छिपा दिए थे। उसके अनुसार बाघ के मूंछ के बालों को वह चोरी छिपे बेच देता।

ज्ञात हो कि दोनों ही आरोपियों के खिलाफ जंगली शूकर के शिकार का प्रकरण दर्ज था। इसक कार्रवाई में एडीओ युगेश कुमार पटेल, परिक्षेत्र अधिकारी दानसी उईके, मानसिंह वनमाले, शिवदयाल कुमरे, रूपचंद पटले, राजेश निर्मलकर, श्यामलाल विश्वकर्मा, मुकेश तिवारी, सुगन इनवाती, अजय कुमरे शामिल रहे।

Created On :   13 Jan 2023 4:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story