यूपी की इंटरनेशनल निशानेबाज ने स्मृति ईरानी पर लगाया 25 लाख रुपए की रिश्वत का आरोप

Shooter Vartika Singh Registers Case On Smriti Irani
यूपी की इंटरनेशनल निशानेबाज ने स्मृति ईरानी पर लगाया 25 लाख रुपए की रिश्वत का आरोप
यूपी की इंटरनेशनल निशानेबाज ने स्मृति ईरानी पर लगाया 25 लाख रुपए की रिश्वत का आरोप

डिजिटल डेस्क (नई दिल्ली)।  उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले की रहने वाली अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका का आरोप है कि स्मृति ईरानी की शह पर उनके करीबियों ने केंद्रीय महिला आयोग के सदस्य का पद दिलाने के नाम पर 25 लाख रुपए की डिमांड की। यह मुद्दा सामने आने के बाद कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि "स्मृति ईरानी ने मांगी 25 लाख की रिश्वत, महिला आयोग का सदस्य बनाने का मामला, अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह को महिला आयोग का सदस्य बनाने के लिए स्मृति ईरानी एवं उनके क़रीबियों पर 25 लाख रुपए मांगने का मामला दर्ज हुआ है"।

निशानेबाज वर्तिका सिंह ने केंद्रीय महिला आयोग का सदस्य बनाने के नाम पर 25 लाख रुपए की डिमांड का आरोप लगाते हुए अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी, उनके निजी सचिव विजय गुप्ता व सह आरोपी डॉ. रजनीश सिंह के खिलाफ एमपी-एमएलए कोर्ट में परिवाद दायर किया है। उन्होंने बताया कि कैसे 1 करोड़ की डिमांड करते-करते 25 लाख रुपए पर आए। वर्तिका का आरोप है कि स्मृति ईरानी की शह पर उनके करीबियों ने केंद्रीय महिला आयोग के सदस्य पद का फर्जी लेटर जारी किया। पहले बड़ी-बड़ी बातें कर अंतरार्ष्ट्रीय शूटर को गुमराह किया गया, फिर पद पर बिठाने का एक करोड़ रेट बताकर वर्तिका की अच्छी प्रोफाइल होने की बात कहकर 25 लाख रुपए की डिमांड हुई।

इसके साथ ही वर्तिका का आरोप है कि स्मृति ईरानी के करीबी ने वर्तिका से सोशल साइट पर लूज-टॉक की, लूज-टॉक व रुपयों की डिमांड की बात का विरोध कर वर्तिका ने भ्रष्टाचार का खेल उजागर कर देने की चेतावनी भी दी थी। इससे बौखला कर स्मृति ईरानी के करीबी व सह आरोपी विजय गुप्ता ने मुसाफिरखाना थाने में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया था। 

वर्तिका का कहना है कि मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा की छवि को बदनाम करने वाले आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराकर निष्पक्ष जांच कर कार्यवाही की मंशा को लेकर एमपी-एमएलए कोर्ट में परिवाद किया है। इस मामले की सुनवाई 2 जनवरी को होगी। 

Created On :   25 Dec 2020 6:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story