नागपुर: “पति के अत्याचारों से त्रस्त हूं, मेरे बच्चों का खयाल रखना’

July 25th, 2022

डिजिटल डेस्क, अमरावती। पति की प्रताड़ना से त्रस्त विवाहिता ने  ट्रेन के सामने कूदकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। मृतक महिला राजापेठ के शंकर नगर निवासी बताई गई है। उसने खुदकुशी करने से पहले पति और मायकेवालों के पास वाइस मैसेज छोड़ा था। जिसके अनुसार पति के अत्याचारों से त्रस्त होकर खुदकुशी करने की बात कही है। शनिवार को पुलिस ने इस मामले में मृतका के भाई की शिकायत पर मामला दर्ज कर पति को गिरफ्तार किया है। 

पुलिस ने दी जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह अमरावती रेलवे स्टेशन से अजनी तक इंटरसिटी एक्सप्रेस निकली थी। लेकिन यह ट्रेन अमरावती रेलवे स्टेशन से निकलने के बाद अंबा मंगलम के सामने अज्ञात महिला ने ट्रेन के सामने आकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया था। शनिवार को जांच जारी रहते जानकारी मिली कि मृतका राजापेठ थाना क्षेत्र के शंकर नगर निवासी है। स्नेहल वानखेडे यह महिला का नाम बताया गया है। जानकारी के मुताबिक शंकर नगर िनवासी सौरभ वानखेडे के साथ उसका विवाह हुआ था। उसे एक बेटा, बेटी है। परंतु पति की हरकत और अत्याचारों से वह काफी त्रस्त थी। इस कारण विवाहिता एक साल अपने मायके अकोला में रह रही थी। परंतु बच्चों के भविष्य को देख वह चार माह पहले पति के पास लौटी थी।

फिर से पति द्वारा उसे शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था। इससे तंग  आकर महिला ने शुक्रवार की सुबह वाइस मैसेज छोड़ घर से निकली। वाइस मैसेज के अनुसार  उसके पति द्वारा उसे परेशान किया जाता है। इसलिए घर छोड़कर जा रही है और बच्चों का ध्यान रखने की बात भी कही है। आखिरकार महिला ने ट्रेन के समक्ष कूदकर खुदकुशी कर ली। यह संपूर्ण मामला सामने आते ही विवाहिता  के भाई ने राजापेठ थाने में पहुंच कर सौरभ वानखेड़े के खिलाफ शिकायत दी। खुदकुशी को उकसाने को लेकर पुलिस ने विवाहिता के पति सौरभ वानखेडे के खिलाफ धारा 360 के तहत मामला दर्ज कर देर रात गिरफ्तार किया है।