तृणमूल कांग्रेस ने कहा पुलिस हिंसा पर केंद्रीय ग्रहमंत्री अमित शाह इस्तीफा देना चाहिए

Trinamool Congress said Union Home Minister Amit Shah should resign over police violence
तृणमूल कांग्रेस ने कहा पुलिस हिंसा पर केंद्रीय ग्रहमंत्री अमित शाह इस्तीफा देना चाहिए
नागालैंड हिंसा तृणमूल कांग्रेस ने कहा पुलिस हिंसा पर केंद्रीय ग्रहमंत्री अमित शाह इस्तीफा देना चाहिए
हाईलाइट
  • नागालैंड में 14 निर्दोष नागरिकों की हत्या

डिजिटल डेस्क, अगरतला। तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि नागालैंड में 14 निर्दोष नागरिकों की हत्या की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए। तृणमूल की राज्यसभा सदस्य सुष्मिता देव ने कहा शाह को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि बेगुनाह और निहत्थे लोग बिना किसी कारण के मारे गए।

कांग्रेस से तृणमूल की नेता बनीं सुष्मिता ने कोलकाता से फोन पर आईएएनएस से कहा मैं मानती हूं कि कांग्रेस के शासन के दौरान सशस्त्र बल (विशेष शक्ति) अधिनियम, 1958 लागू किया गया था। लेकिन वर्तमान स्थिति को देखते हुए गृहमंत्री को पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करनी चाहिए क्योंकि इन राज्यों के सत्तारूढ़ दल या तो भाजपा हैं या उनके सहयोगी।

जब केंद्रीय सशस्त्र बल निर्दोष लोगों को बिना किसी मुद्दे के अंधाधुंध मार रहे हैं तब इस देश का क्या होगा। उन्होंने ट्वीट किया नार्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस, अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा के नेतृत्व वाला गठबंधन पूर्वोत्तर राज्यों के लिए विनाशकारी रहा है। भाजपा द्वारा कच्ची सत्ता के लिए शांति भंग होते देखना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

देव के नेतृत्व में तृणमूल का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल सोमवार को मोन जिले में पीड़ितों के परिवारों से मिलने के लिए नागालैंड का दौरा करने वाला था लेकिन जिला प्राधिकरण द्वारा सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू करने के बाद अंतिम समय में यात्रा रद्द कर दी गई।

 

(आईएएनएस)

Created On :   6 Dec 2021 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story