गोवा सियासत: गोवा में बढ़ी बेरोजगारी दर, विजय सरदेसाई ने साधा सीएम पर निशाना

September 18th, 2022

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पर कटाक्ष करते हुए गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष और विधायक विजय सरदेसाई ने रविवार को कहा कि गोवा बेरोजगारी के मामले में बिहार से आगे निकल गया है। बता दें कि गोवा की बेरोजगारी दर 13.7 प्रतिशत है, जो बिहार के बेरोजगारी दर 12.8 फीसदी से अधिक है। हाल ही में कांग्रेस के आठ विधायक भाजपा में शामिल हुए हैं।

बेरोजगारी दर के आंकड़े पोस्ट करते हुए, जिसमें भारत 7.00 प्रतिशत पर है और बिहार 17 सितंबर को 12.8 पर दर्शाया गया है। सरदेसाई ने गोवा में बेरोजगारी की बढ़ती दर के बारे में सवाल किया, जो कि 13.7 प्रतिशत है। सरदेसाई ने ट्वीट में लिखा, गोवा बेरोजगारी में बिहार से आगे निकल गया है, और राष्ट्रीय औसत से लगभग दोगुना है। डॉ प्रमोद सावंत अधिक विधायकों को इकट्ठा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, ताकि उनके पास नौकरी हो। युवाओं के सड़कों पर उतरने से पहले वह कब तक आत्मनिर्भर और स्वयंपूर्णा के पीछे छिपे रहेंगे?

इससे पहले सरदेसाई ने मोपा हवाईअड्डे पर गोवावासियों को नौकरी देने का मुद्दा उठाया था और मांग की थी कि राज्य के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार दिया जाए। सरदेसाई ने कहा, मोपा हवाई अड्डा भाजपा की प्रमुख परियोजना है। कुछ मंत्रियों ने कहा है कि मोपा हवाई अड्डा विकास का इंजन होगा, और मोपा के चालू होने के बाद गोवा के लोगों को नौकरियों की तलाश में राज्य नहीं छोड़ना पड़ेगा। लेकिन अभी तक उन्होंने गोवा के 8 फीसदी लोगों को ही नौकरी दी है।

उन्होंने कहा, मैंने एक विधेयक पेश किया था, जिसे कानून विभाग देख रहा है, कि गोवा के लोगों को निजी क्षेत्र में 80 प्रतिशत नौकरियां मिलनी चाहिए। भाजपा सरकार की इस प्रमुख परियोजना में गोवावासियों को केवल 8 प्रतिशत नौकरियां प्रदान की जाती हैं। हम मांग कर रहे हैं। हम 80 फीसदी मांग रहे हैं और वे 8 फीसदी दे रहे हैं। रिकॉर्ड के अनुसार, 1,16,379 बेरोजगार युवाओं ने रोजगार कार्यालय में अपना पंजीकरण कराया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.