गिरफ्त में आए आरोपी: गोरइया गढ़ी में चोरी का खुलासा, 1.12 लाख के जेवर बरामद, मां-बेटे समेत पांच गिरफ्तार

गोरइया गढ़ी में चोरी का खुलासा, 1.12 लाख के जेवर बरामद, मां-बेटे समेत पांच गिरफ्तार
  • चोरी का खुलासा, मां-बेटे समेत 5 गिरफ्तार
  • 1.12 लाख के जेवर बरामद
  • मगर पकड़ में नहीं आया मास्टरमाइंड

डिजिटल डेस्क, सतना। गोरइया गढ़ी में एक सप्ताह पहले हुई 30 लाख की चोरी का खुलासा करते हुए कोटर पुलिस ने मां-बेटे समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनके कब्जे से कुछ आभूषण जब्त किए गए, लेकिन मास्टरमाइंड पकड़ में नहीं आया। गौरतलब है कि 6 अप्रैल की रात को देवेन्द्र प्रताप सिंह अपनी पत्नी और एक महिला कर्मचारी के साथ गढ़ी में मौजूद थे। तीनों लोग खाना खाने के बाद सोने चले गए, तब अज्ञात बदमाशों ने गढ़ी में घुसकर नकदी समेत 30 लाख के आभूषण पार कर दिए, जिसकी शिकायत मिलने पर अपराध पंजीबद्ध कर जांच प्रारंभ की गई।

ऐसे गिरफ्त में आए आरोपी

लगभग एक सप्ताह की जद्दोजहद के बाद मुखबिरों और साइबर सेल से मिले सुराग पर गोरइया निवासी रोहित पुत्र रामाधार केवट 29 वर्ष, को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, जिसमें आरोपी ने कटनी जिले के कुख्यात चोर समेत अपनी ही गांव के मोहन उर्फ मनमोहन पुत्र शंकर केवट 30 वर्ष, समेत रिश्तेदार सत्यभान केवट उर्फ कोदू पुत्र स्वर्गीय ललुवा केवट 23 वर्ष और विजय पुत्र रामकिशोर केवट 23 वर्ष, निवासी इटमा-नदीतीर, थाना अमरपाटन, के साथ मिलकर चोरी करने का जुर्म स्वीकार कर लिया, जिस पर उक्त तीनों लोगों को भी पकड़ लिया गया, तो चोरी के गहने छिपाने और बेचने की कोशिश पर सत्यभान की मां गोपिका केवट 63 वर्ष, को भी हिरासत में लिया गया। आरोपियों से 1 लाख 12 हजार 6 सौ रुपए के जेवर और नकदी जब्त की गई है।

शादी में बनी चोरी की योजना

पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि कटनी के शातिर बदमाश की रिश्तेदारी गोरइया में है, बीते 20 मार्च को वह गांव आया था, उसी दिन रोहित केवट के परिवार में शादी-समारोह था, जिसमें इटमा-नदीतीर के रिश्तेदार भी शामिल हुए थे। बातों-बातों में रोहित ने गोरइया गढ़ी की सम्पन्नता का जिक्र कर दिया, जिस पर कटनी के बदमाश ने चोरी का प्लान बनाते हुए उक्त चारों लोगों को लालच देकर अपने साथ मिला लिया।

15 दिन की रेकी के बाद वारदात

15 दिन की रेकी के बाद 6 अप्रैल की रात को 5 बदमाश गोरइया गढ़ी पहुंचे और पीछे की तरफ से छज्जे के सहारे छत पर पहुंचे और नीचे उतर गए। चोरों ने देवेन्द्र सिंह और उनकी पत्नी समेत नौकरानी के कमरों के दरवाजे बाहर से बंद करने के बाद बेटे के कमरे का ताला तोडक़र सोने-चांदी के आभूषण और नकदी पर हाथ साफ कर दिया, जिनकी कीमत 30 लाख से ज्यादा थी। रात में ही आहट होने पर देवेन्द्र सिंह को चोरी की बात पता चल गई, जिस पर उन्होंने सतना गए अपने बेटे शांतनु प्रताप सिंह को खबर देकर बुला लिया और फिर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पकड़े गए आरोपियों से यह भी ज्ञात हुआ कि चोरी का ज्यादातर माल मास्टरमाइंड अपने साथ ले गया है।

Created On :   16 April 2024 11:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story