पश्चिम बंगाल: कलकत्ता हाई कोर्ट द्वारा नियुक्त वकील ने स्कूल पर रिश्वत देने के प्रयास का लगाया आरोप

कलकत्ता हाई कोर्ट द्वारा नियुक्त वकील ने स्कूल पर रिश्वत देने के प्रयास का लगाया आरोप
  • बिलवाडल भट्टाचार्य ने स्कूल अधिकारियों पर उन्हें रिश्‍वत की पेशकश करने का आरोप लगाया है
  • भट्टाचार्य ने गुरुवार को न्यायमूर्ति विश्वजीत बसु की एकल पीठ को इस रिश्वतखोरी के प्रयास के बारे में सूचित किया
  • मामले में अगली सुनवाई 4 अक्टूबर को फिर तय की गई है

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा हाल ही में कोलकाता के एक स्कूल के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए नियुक्त किए गए डिप्टी सॉलिसिटर जनरल बिलवाडल भट्टाचार्य ने स्कूल अधिकारियों पर उन्हें रिश्‍वत की पेशकश करने का आरोप लगाया है।

कोलकाता स्थित सेंट ऑगस्टीन डे स्कूल के 10वीं कक्षा के कुछ छात्रों के माता-पिता ने स्कूल अधिकारियों पर काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) की मान्यता खोने का तथ्य छिपाने का आरोप लगाया था।

स्‍कूल की मान्‍यता रद्द होने से उन 237 छात्रों के लिए अनिश्चितता पैदा हो गई थी जिन्‍हें माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक वर्गों में 2024 की बोर्ड परीक्षा में शामिल होना था। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने भट्टाचार्य को उस मामले की जांच के लिए नियुक्त किया था।

भट्टाचार्य ने गुरुवार को न्यायमूर्ति विश्वजीत बसु की एकल पीठ को इस रिश्वतखोरी के प्रयास के बारे में सूचित किया।

जस्टिस बसु इन आरोपों से नाराज हो गए और उन्होंने पहले छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने और फिर रिश्वत देकर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश करने के लिए स्कूल अधिकारियों को फटकार लगाई।

यहां तक कि स्कूल अधिकारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील ने भी अपने मुवक्किल की कार्रवाई के खिलाफ प्रतिक्रिया व्यक्त की और यह दावा करते हुए मामले से हट गए कि वह ऐसे भ्रष्ट व्यक्तियों के लिए कभी भी जानबूझकर पैरवी नहीं कर सकते।

मामले में अगली सुनवाई 4 अक्टूबर को फिर तय की गई है।

न्यायमूर्ति बसु ने सभी संबंधित पक्षों को ठोस सुझावों के साथ आगे आने की सलाह दी ताकि छात्रों का एक साल बर्बाद न हो और वे बोर्ड परीक्षाओं में शामिल हो सकें।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Sep 2023 11:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story