आईओएस अपडेट: एप्पल ने आईफोन यूजर्स के लिए जारी किया iOS 17.4 Update, जानें कितना है खास

एप्पल ने आईफोन यूजर्स के लिए जारी किया iOS 17.4 Update, जानें कितना है खास
  • नए अपडेट के साथ यूजर्स को नए इमोजी मिले हैं
  • स्वचालित पॉडकास्ट ट्रांस्क्रिप्शन का फायदा मिलेगा
  • डिवाइस सिक्योरिटी फीचर्स में सुधार किया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेक दिग्गज एप्पल ने अपने आईफोन यूजर्स के अनुभव को और मजेदार बनाने के लिए नया अपडेट जारी कर दिया है। फिलहाल, यह अपडेट यूरोपियन यूनियन में रहने वाले यूजर्स के लिए जारी किया गया है। यहां हम बात कर रहे हैं iOS 17.4 की, जो कि ऐप्पल ने नए डिजिटल मार्केट एक्ट (डीएमए) का अनुपालन करने के लिए जारी किया है। इस नए अपडेट में नए इमोजी, बैटरी इंटरफेस में बदलाव और एप्पल पॉडकास्ट में ट्रांसक्रिप्ट सहित अन्य फीचर्स दिए गए हैं। कितना खास है ये नया अपडेट, आइए जानते हैं...

मिले ये नए फीचर्स

नए अपडेट के साथ आईफोन यूजर्स को नए इमोजी मिले हैं। नए मशरूम, फीनिक्स, नींबू, टूटी हुई चेन और हिलते हुए सिर वाले इमोजी अब इमोजी कीबोर्ड पर उपलब्ध हैं। साथ ही अब यूजर्स को अंग्रेजी, स्पेनिश, फ्रेंच और जर्मन में स्वचालित पॉडकास्ट ट्रांस्क्रिप्शन का फायदा मिलेगा। यही नहीं, नए अपडेट में एपल कैश अकाउंट से वर्चुअल कार्ड की मदद से खरीदारी की जा सकेगी। यानि कि, एप्पल पे उपलब्ध न होने पर वर्चुअल कार्ड नंबर को प्रीपेड डेबिट कार्ड की तरह उपयोग में लाया जा सकेगा।

iOS 17.4 में पैच चोरी हुए डिवाइस सिक्योरिटी फीचर्स में सुधार किया गया है। सिक्योरिटी सेटिंग में किसी तरह का बदलाव होने पर यूजर्स 'always require a delay' सेलेक्ट कर सकते हैं। साथ ही नए अपडेट में लिस्टन नाउ नाम से नजर आने वाला टैब अब होम नाम से नजर आएगा।

म्यूजिक आइडेंटिफिकेशन अब आपके द्वारा पहचाने गए गानों को आपके ऐप्पल म्यूजिक प्लेलिस्ट और लाइब्रेरी के साथ-साथ ऐप्पल म्यूजिक क्लासिक में भी जोड़ सकती है। इसके अलावा नए अपडेट में स्टॉपवॉच रनिंग में नए अपडेट के साथ अब लाइव एक्टिविटी की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा नए अपडेट में आईफोन 15 सीरीज यूजर्स के लिए Battery Health के साथ बैटरी की कंडीशन भी नजर आएगी।

ऐसे करें अपडेट

iOS 17.4 अपडेट डाउनलोड करने के लिए सेटिंग्स पर जाएं। इसके बाद जनरल को सिलेक्ट करें, अब सॉफ्टवेयर अपडेट पर जाएं और अभी इंस्टॉल करें पर जाएं। इसके बाद ऑनस्क्रीन संकेतों का पालन करें। ध्यान रहे अपडेट होने तक इंटरनेट समस्या नहीं होना चाहिए और फोन को बंद भी ना करें।

Created On :   6 March 2024 8:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story