स्टार्टअप: घरेलू फिनटेक स्टार्टअप जेस्टमनी हो जाएगा बंद

घरेलू फिनटेक स्टार्टअप जेस्टमनी हो जाएगा बंद
जेस्टमनी खरीदार ढूंढने के कई असफल प्रयासों के बाद परिचालन बंद कर रही है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गोल्डमैन सैक्स द्वारा समर्थित घरेलू डिजिटल ईएमआई फाइनेंसिंग प्लेटफॉर्म जेस्टमनी खरीदार ढूंढने के कई असफल प्रयासों के बाद परिचालन बंद कर रही है। जेस्टमनी का मूल्य 445 मिलियन डॉलर था और इसने रिबिट कैपिटल, ओमिडयार नेटवर्क, पेयू, श्याओमी और अल्टेरिया कैपिटल जैसे कई निवेशकों से 130 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाए थे। टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्टार्टअप के नए नेतृत्व ने कर्मचारियों को मंगलवार को बंद करने के फैसले के बारे में सूचित किया। रिपोर्ट के मुताबिक, नेतृत्व ने कहा, "इस महीने के अंत तक स्टार्टअप पूरी तरह से बंद हो जाएगा।"

जेस्टमनी की ओर से अपना परिचालन बंद करने के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। 'अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें' (बीएनपीएल) स्टार्टअप ने पहली बार इंटरनेट ग्राहकों को छोटे ऋण दिए। इस साल मई में, जेस्टमनी के संस्थापकों ने इस्तीफा दे दिया क्योंकि फिनटेक स्टार्टअप नई पूंजी जुटाने में विफल रहा।

लीडिंग फिनटेक कंपनी फोनपे द्वारा जेस्टमनी के अधिग्रहण का संभावित सौदा हाल ही में विफल हो गया। बेंगलुरु स्थित जेस्टमनी ने पहले अपने लगभग 20 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था, जिसका असर लगभग 100 कर्मचारियों पर पड़ा था।

कंपनी के पास पिछले साल 10,000 से अधिक ऑनलाइन पार्टनर्स और 75,000 फिजिकल स्टोर्स के साथ व्यापारियों का एक नेटवर्क था। कंपनी ने 17 मिलियन के पंजीकृत उपयोगकर्ता आधार की सूचना दी और देश भर में 85,000 खुदरा टच-प्वाइंट पर लाइव था।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Dec 2023 9:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story