भुगतान: शॉपिफाई और फोनपे पेमेंट गेटवे के साथ बढ़ायें अपना ऑनलाइन व्यवसाय

शॉपिफाई और फोनपे पेमेंट गेटवे के साथ बढ़ायें अपना ऑनलाइन व्यवसाय
व्यवसायों के लिए ऑनलाइन स्टोर रखना अब वैकल्पिक नहीं बल्कि अनविार्य है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज के डिजिटल युग में, व्यवसायों के लिए ऑनलाइन स्टोर रखना अब वैकल्पिक नहीं बल्कि अनविार्य है। जब एक सफल ई-कॉमर्स उद्यम चलाने की बात आती है, तो दो प्रमुख तत्व महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं - एक मजबूत भुगतान गेटवे और एक कुशल वाणिज्य मंच। यहां फोनपे पेमेंट गेटवे (पीजी) सामने आता है, जिसने हाल ही में अपने ऑनलाइन बिजनेस स्टोर्स के लिए निर्बाध भुगतान विकल्प प्रदान करने के लिए शॉपीफाई के साथ एकीकरण किया है।

फोनपे पीजी निर्बाध ऑनलाइन लेनदेन चाहने वाले व्यवसायों के लिए एक विश्वसनीय और पसंदीदा विकल्प है। अपनी विश्वसनीय प्रतिष्ठा और सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्धता के साथ फोनपे पूरे देश में लाखों व्यवसायों में विश्वास पैदा करता है। फोनपे पीजी के साथ प्रक्रिया को सरल और सुचारू बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिससे शॉपीफाई के व्यापारी व्यावसायिक गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करता है जबकि फोनपे भुगतान प्रसंस्करण के तकनीकी पहलुओं का ध्यान रखता है।

फोनपे में पेमेंट गेटवे और ऑनलाइन व्यापारी विभाग के प्रमुख अंकित गौड़ ने कहा, "मूल्य के हिसाब से 50 प्रतिशत से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ फोनपे पहले से ही यूपीआई में बाजार का नेतृत्‍व कर रहा है। बड़े पैमाने पर लेनदेन को संभालने की कंपनी की क्षमता और प्लेटफॉर्म में मजबूत उपभोक्ता विश्वास ने फोनपे पीजी को व्यवसायों और एमएसएमई के बीच देश में एक पसंदीदा विकल्प बना दिया है।“ उन्होंने कहा, "हमारा लक्ष्य शॉपिफ़ाई के साथ इस सहयोग के माध्यम से डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (डी2सी) क्षेत्र में उपभोक्ताओं और शॉपिफ़ाई व्यापारियों के लिए एक सहज भुगतान अनुभव को बेहतर बनाने के लिए दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ को लाना है।"

दूसरी ओर, शॉपीफाई अपने यूजरों के अनुकूल इंटरफ़ेस और व्यापक सुविधाएँ पेश करता है, जिससे उसके ऑनलाइन व्यापार भागीदारों को एक आकर्षक स्टोरफ्रंट बनाने की अनुमति मिलती है जो उनकी ब्रांड पहचान को दर्शाता है और इस प्रकार ग्राहक अनुभव को बढ़ाता है। भारत और दक्षिण पूर्व एशिया के लिए शॉपिफाई के कंट्री हेड और निदेशक भारती बालकृष्णन ने कहा, “डिजिटल भुगतान ई-कॉमर्स अनुभव का एक अभिन्न अंग है, और हम अपनी भुगतान पेशकश को बढ़ाने और भारत में अपने व्यापारियों के लिए परिणामों में सुधार करने के लिए फोनपे पीजी के साथ साझेदारी करके प्रसन्न हैं। हमारी साझेदारी भुगतान विकल्पों की सीमा का विस्तार करके, निर्बाध लेनदेन की सुविधा प्रदान करके और शॉपिफाई व्यापारियों के लिए एक सहज और सुविधाजनक ई-कॉमर्स अनुभव प्रदान करके कई लाभ प्रदान करती है।”

फोनपे पीजी और शॉपीफाई के बीच अनुकूलता और निर्बाध एकीकरण त्वरित सेटअप समय और परेशानी मुक्त संचालन सुनिश्चित करता है। इसके अलावा, दोनों प्लेटफ़ॉर्म यूजर अनुभव को प्राथमिकता देते हैं - मोबाइल उपकरणों के लिए उत्तरदायी डिज़ाइन प्रदान करते हैं ताकि ऑनलाइन स्टोर सभी स्क्रीन पर अच्छे दिखें, यह सुनिश्चित करते हुए कि ग्राहक संबंधित व्यावसायिक साइट तक कैसे भी पहुंचें - चाहे वह उनके लैपटॉप या स्मार्टफ़ोन के माध्यम से हो - वे खरीदारी का सहज अनुभव प्राप्त करें। इसके अलावा, उद्योग में अपनी सर्वश्रेष्ठ सफलता दर और बिजली की तेजी से चेकआउट (फास्ट फॉरवर्ड), एक-क्लिक भुगतान (क्यूसी लाइट), आवर्ती बिलिंग (ऑटो-पे), समर्पित सपोर्ट और धोखाधड़ी का पता लगाने के लिए विश्वसनीय उन्नत समाधानों के साथ फोनपे पीजी यह सुनिश्चित करता है कि प्रत्येक लेनदेन सुचारू और परेशानी मुक्त है।

कंपनी फोनपे पीजी के साथ जुड़ने के पांच लाभ प्रदान करती है। 1) भारत भर में लाखों यूजरों द्वारा विश्वसनीय: बड़े पैमाने पर लेनदेन को संभालने की कंपनी की क्षमता और प्लेटफ़ॉर्म में मजबूत उपभोक्ता विश्वास ने यूजरों और व्यापारियों को सर्वोत्तम श्रेणी का भुगतान अनुभव प्रदान करने के लिए फोनपे ने अपना पेमेंट गेटवे व्यवसाय शुरू किया है। एक जैसे। 2) कई भुगतान विधियां प्रदान करता है: फोनपे पीजी एक व्यवसाय की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने के महत्व को समझता है। इसके माध्‍यम से यूपीआई, क्रेडिट और डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग सहित भुगतान विधियों की एक श्रृंखला प्रदान करता है। कई भुगतान विधियों की पेशकश करके, व्यवसाय खुद को ग्राहक-केंद्रित और उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुकूल बनाने में सक्षम हैं।

3) बड़े स्‍तर के लिए निर्मित: फोनपे पीजी को किसी भी पैमाने के लेनदेन को आसानी से संभालने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो इसे छोटे उद्यमों से लेकर बड़े निगमों तक सभी आकार के व्यवसायों के लिए आदर्श विकल्प बनाता है। यह मजबूत और भविष्‍य में विस्‍तार की संभावना वाला प्लेटफ़ॉर्म उच्च मांग के दौरान भी निर्बाध संचालन सुनिश्चित करता है। 4) सहज एकीकरण और आसान ऑनबोर्डिंग: फोनपे पीजी विश्वसनीय है और व्यापारियों के लिए 100 प्रतिशत अपटाइम सुनिश्चित करता है। यह उद्योग की सर्वोत्तम सफलता दर के साथ आता है। यह सक्रिय रूप से डाउनटाइम का पता लगाता है और वास्तविक समय उपकरण स्वास्थ्य-ट्रैकिंग क्षमता के साथ लेनदेन की स्थिर सफलता दर सुनिश्चित करता है। फोनपे पीजी को व्यापारियों द्वारा भी पसंद किया जाता है क्योंकि यह सभी प्लेटफार्मों पर सहज एकीकरण के लिए परेशानी मुक्त, नो-कोड सेटअप के साथ आता है।

5) शक्तिशाली केंद्रीकृत और यूजर के अनुकूल डैशबोर्ड: फोनपे पीजी एक मजबूत और केंद्रीकृत डैशबोर्ड प्रदान करता है जो व्यवसायों के लिए एक मूल्यवान उपकरण के रूप में कार्य करता है, जो उन्हें व्यावहारिक डेटा और विश्लेषण की एक श्रृंखला प्रदान करता है। व्यवसायों को सूचित निर्णय लेने और उनकी भुगतान प्रक्रियाओं को इष्टतम परिणाम के लिए अनुकूलित करने के लिए सशक्त बनाता है। फोनपे पीजी को चुनकर, शॉपीफाई व्यापारी ग्राहक अनुभव को बढ़ा सकते हैं, विकास को गति दे सकते हैं और डिजिटल भुगतान परिदृश्य में आगे रह सकते हैं।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Nov 2023 12:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story