अमेजन के सीईओ एंडी जेसी ने की 18 हजार कर्मचारियों की छंटनी की पुष्टि

Amazon CEO Andy Jassy confirms layoff of 18,000 employees
अमेजन के सीईओ एंडी जेसी ने की 18 हजार कर्मचारियों की छंटनी की पुष्टि
बयान अमेजन के सीईओ एंडी जेसी ने की 18 हजार कर्मचारियों की छंटनी की पुष्टि

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। अमेजन ने गुरुवार को पुष्टि की कि वह करीब 18 हजार कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है। कंपनी के सीईओ ने एक बयान में कहा कि मुझे उम्मीद है कि 2023 की शुरुआत में और अधिक कटौती होगी। जेसी ने कहा, हम आम तौर पर इन परिणामों के बारे में संवाद करने के लिए प्रतीक्षा करते हैं, जब तक कि हम उन लोगों के साथ बात नहीं कर सकते, जो सीधे प्रभावित होते हैं। हालांकि हमारे एक साथी ने बाहरी रूप से इस जानकारी को लीक किया था, हमने फैसला किया कि इस समाचार को पहले साझा करना बेहतर होगा ताकि आप विवरण सीधे सुन सकें।

उन्होंने कहा, हम 18 जनवरी से प्रभावित कर्मचारियों (या जहां यूरोप में लागू हो, कर्मचारी प्रतिनिधि निकायों के साथ) के साथ संवाद करने का इरादा रखते हैं।

नवंबर में रिपोर्ट्स सामने आईं थी कि ई-कॉमर्स दिग्गज अपने कर्मचारियों की संख्या में लगभग 10 हजार की कटौती करने का लक्ष्य बना रहा है। सितंबर 2022 में, कंपनी ने कहा कि उसके पास लगभग 1.5 मिलियन कर्मचारी हैं। अमेजॅन ने पहले कहा था कि वह अपने हार्डवेयर और सेवा प्रभाग में कुछ टीमों और कार्यक्रमों को समेकित कर रहा है।

इसके पहले मेटा ने पिछले साल घोषणा की थी कि वह लगभग 11 हजार कर्मचारियों की छंटनी कर रही है, जबकि चिप निर्माता इंटेल ने घोषणा की कि वे पूरे वर्ष कटौती करने की योजना बना रहे हैं। गूगल भी 2023 की शुरुआत में बड़ी संख्या में कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रहा है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Jan 2023 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story