एप्पल ने तीसरे वार्षिक एप्पल म्यूजिक अवार्ड विजेताओं की घोषणा की

Apple announces 3rd annual Apple Music Awards winners
एप्पल ने तीसरे वार्षिक एप्पल म्यूजिक अवार्ड विजेताओं की घोषणा की
एल्बम ऑफ द ईयर एप्पल ने तीसरे वार्षिक एप्पल म्यूजिक अवार्ड विजेताओं की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एप्पल ने तीसरे वार्षिक एप्पल म्यूजिक अवार्डस के विजेताओं की घोषणा की है, जो 2021 के सर्वश्रेष्ठ कलाकारों और वैश्विक संस्कृति पर उनके प्रभाव को पहचानते हैं। एप्पल ने द वीकेंड को ग्लोबल आर्टिस्ट ऑफ द ईयर, ओलिविया रोड्रिगो को ब्रेकथ्रू आर्टिस्ट ऑफ द ईयर के रूप में नामित किया है। रॉड्रिगो ने अपने पहले एल्बम, एसओयूआर, और ड्राइविंग लाइसेंस के लिए सिंगल ऑफ द ईयर के लिए एल्बम ऑफ द ईयर का पुरस्कार भी जीता।

एप्पल म्यूजिक अवार्डस पाँच अलग-अलग श्रेणियों में संगीत में उपलब्धियों का सम्मान करता है। आर्टिस्ट ऑफ द ईयर, सॉन्गराइटर ऑफ द ईयर, ब्रेकथ्रु आर्टिस्ट ऑफ द ईयर, टॉप सॉन्ग ऑफ द ईयर और टॉप एल्बम ऑफ द ईयर विजेताओं को एक ऐसी प्रक्रिया के माध्यम से चुना जाता है जो एप्पल म्यूजिक के संपादकीय दृष्टिकोण और दुनिया भर के ग्राहक जो सबसे अधिक सुन रहे हैं, दोनों को दर्शाता है।

ऐप्पल म्यूजिक और बीट्स के उपाध्यक्ष ओलिवर शूसर ने एक बयान में कहा, पिछले 12 महीने संगीत के लिए एक उल्लेखनीय वर्ष साबित हुए हैं और हम उन कलाकारों को सम्मानित करने के लिए रोमांचित हैं जो संस्कृति को आकार दे रहे हैं और एप्पल म्यूजिक पर दुनिया भर के प्रशंसकों से जुड़ रहे हैं।

इस साल हम अधिक क्षेत्रीय कलाकारों को भी पहचान रहे हैं, जो दुनिया को असाधारण प्रतिभाशाली संगीतकारों का प्रभाव दिखा रहे हैं जो विश्व स्तर पर लहरें बना रहे हैं।

इस साल, ऐप्पल म्यूजिक अवार्डस वर्ष के क्षेत्रीय कलाकार के लिए पुरस्कारों की एक नई श्रेणी पेश करेगा, जिसमें पाँच देशों अफ्रीका, फ्रांस, जर्मनी, जापान और रूस और क्षेत्रों के कलाकारों को मान्यता दी जाएगी। रीजनल आर्टिस्ट ऑफ द ईयर पुरस्कार उन कलाकारों को सम्मानित करते हैं जिन्होंने सांस्कृतिक रूप से और अपने-अपने देशों और क्षेत्रों में चार्ट पर सबसे बड़ा प्रभाव डाला है।

एप्पल म्यूजिक अवार्ड समारोह साक्षात्कार, ऑरिजिनल कंटेंट और दुनिया भर में एप्पल म्यूजिक और एप्पल टीवी एप पर स्ट्रीमिंग के साथ 7 दिसंबर से शुरू हो रहा है।

आईएएनएस

Created On :   1 Dec 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story