एरिजोना और जॉर्जिया में आईफोन जोड़ेगा स्टेट आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस

Apple announces first states to adopt drivers licenses and state ids in wallet
एरिजोना और जॉर्जिया में आईफोन जोड़ेगा स्टेट आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस
घोषणा एरिजोना और जॉर्जिया में आईफोन जोड़ेगा स्टेट आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एप्पल ने घोषणा की है कि एरिजोना और जॉर्जिया आईओएस 15 की नई क्षमता का सपोर्ट करने वाला पहल राज्य होगा, जो वॉलेट ऐप में ड्राइविंग लाइसेंस के साथ-साथ राज्य आईडी भी स्टोर कर सकते हैं। ऐप्पल के ऐप्पल पे और ऐप्पल वॉलेट के उपाध्यक्ष जेनिफर बेली ने कहा, ऐप्पल वॉलेट में ड्राइवर के लाइसेंस और राज्य आईडी जोड़ना एक सुरक्षित और उपयोग में आसान मोबाइल वॉलेट के साथ भौतिक वॉलेट को बदलने की हमारी ²ष्टि में एक महत्वपूर्ण कदम है।

जिस तरह से यूजर्स वॉलेट में नए क्रेडिट कार्ड और ट्रांजिट पास जोड़ते हैं, उसी तरह वे अपना लाइसेंस या आईडी जोड़ने के लिए अपने आईफोन पर वॉलेट में स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित प्लस बटन पर टैप कर सकते हैं। यदि यूजर्स के पास आईफोन के साथ एप्पल वॉच कॉनेक्ट है,तो आप वॉच पर अपने वॉलेट ऐप में आईडी या ड्राइविंग लाइसेंस जोड़ सकते हैं। 

इसके बाद यूजर्स को अपने ड्राइविंग लाइसेंस या राज्य आईडी कार्ड को स्कैन करने और आपने आईफोन से एक सेल्फी लेने को कहा जाएगा, जो जारीकर्ता वेरिफिकेशन के लिए राज्य को सुरक्षित रूप से प्रदान करेगा।

एक अतिरिक्त सुरक्षा कदम के रूप में, यूजर्स को सेटअप प्रक्रिया के दौरान चेहरे और सिर की गतिविधियों की एक श्रृंखला को पूरा करने के लिए भी कहा जाएगा। जारीकर्ता राज्य द्वारा वेरिफिकेशन होने के बाद यूजर्स की आईडी या ड्राइवर का लाइसेंस वॉलेट में जोड़ दिया जाएगा।

आईएएनएस

Created On :   2 Sep 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story