एप्पल ने बाल सुरक्षा सुविधाओं के रोलआउट में देरी की

Apple delays rollout of child safety features
एप्पल ने बाल सुरक्षा सुविधाओं के रोलआउट में देरी की
रिपोर्ट एप्पल ने बाल सुरक्षा सुविधाओं के रोलआउट में देरी की

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एप्पल ने पिछले महीने निगेटिव प्रतिक्रिया के बाद बाल सुरक्षा सुविधाओं की घोषणा में देरी की है। मैकरूमर की रिपोर्ट के अनुसार, नियोजित सुविधाओं में बाल यौन शोषण मेटेरियल (सीएसएएम) के लिए उपयोगकर्ताओं की आईक्लाउड फोटो लाइब्रेरी को स्कैन करना, बच्चों और उनके माता-पिता को यौन रूप से स्पष्ट तस्वीरें प्राप्त करने या भेजने पर चेतावनी देने के लिए संचार सुरक्षा और सिरी और सर्च में विस्तारित सीएसएएम मार्गदर्शन शामिल हैं।

एप्पल ने पुष्टि की कि ग्राहकों, गैर-लाभकारी और वकालत समूहों, शोधकर्ताओं और अन्य लोगों की योजनाओं के बारे में प्रतिक्रिया ने कंपनी को सुधार करने के लिए समय देने में देरी को प्रेरित किया है। एप्पल ने अपने फैसले के बारे में निम्नलिखित बयान जारी किया।

कंपनी ने कहा, पिछले महीने हमने बच्चों को उन शिकारियों से बचाने में मदद करने के उद्देश्य से योजनाओं की घोषणा की, जो संचार उपकरणों का उपयोग करते हैं और उनका शोषण करते हैं और बाल यौन शोषण कंटेंट के प्रसार को सीमित करते हैं। ग्राहकों, वकालत समूहों, शोधकर्ताओं और अन्य लोगों से प्रतिक्रिया के आधार पर, हमने इन महत्वपूर्ण बाल सुरक्षा सुविधाओं को जारी करने से पहले इनपुट एकत्र करने और सुधार करने के लिए आने वाले महीनों में अतिरिक्त समय लेने का फैसला किया है।

उनकी घोषणा के बाद, सुरक्षा शोधकर्ताओं, गोपनीयता व्हिसलब्लोअर एडवर्ड स्नोडेन, फेसबुक के पूर्व सुरक्षा प्रमुख, राजनेताओं, आदि सहित व्यक्तियों और संगठनों की एक विस्तृत श्रृंखला द्वारा सुविधाओं की आलोचना की गई। एप्पल ने तब से विस्तृत जानकारी जारी करके, अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न, विभिन्न नए दस्तावेज, कंपनी के अधिकारियों के साथ साक्षात्कार और बहुत कुछ साझा करके गलतफहमी को दूर करने और उपयोगकर्ताओं को आश्वस्त करने का प्रयास किया है।

चाइल्ड सेफ्टी फीचर्स का सूट मूल रूप से आईओएस 15, आईपैडओएस 15, वॉचओएस 8 और मैकओएस मोंटेरे के अपडेट के साथ यूएस में डेब्यू करने के लिए तैयार था। यह अब स्पष्ट नहीं है कि एप्पल कब गंभीर रूप से महत्वपूर्ण सुविधाओं को रोल आउट करने की योजना बना रहा है, लेकिन कंपनी अभी भी उन्हें जारी करने का इरादा रखती है, ऐसा प्रतीत होता है।

आईएएनएस

Created On :   4 Sep 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story