टेक्नोलॉजी: 2023 की शुरुआत में एप्पल का नया होमपेड होगा लॉन्च

May 21st, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रैंसिस्कों। टेक्नोलॉजी की दुनिया की बड़ी कंपनी एप्पल 2022 के अंत में या 2023 की शुरुआत में होमपॉड स्मार्ट स्पीकर लॉन्च करने की योजना बना रही है। विश्वसनीय आपूर्ति श्रृंखला विश्लेषक मिंग-ची कूओ के अनुसार, टेक दिग्गज इस साल की चौथी तिमाही या अगले साल की पहली तिमाही में अगला होमपॉड मॉडल लॉन्च करने का लक्ष्य बना रही है।

इसको लेकर ऐसी संभावना लगाई जा रही है कि यह होमपॉड मिनी की तुलना में एक बड़ा मॉडल होगा। इसमें ऐसे फीचर्स हैं जो अपने पहले होमपॉड की तरह 300 डॉलर से लागत को कम करने में मदद करते हैं।

एप्पल वर्तमान में 99 डॉलर होमपॉड मिनी को एकमात्र मॉडल के रूप में बेचता है। इसको पिछले साल 349 डॉलर से 299 डॉलर की कीमत में कटौती के बाद बंद कर दिया गया था। कुओ ने कहा कि जब वह स्मार्ट स्पीकर को निस्संदेह घरेलू पारिस्थितिकी तंत्र के आवश्यक तत्वों में से एक के रूप में देखते हैं। इस दौरान उन्हें नहीं लगता कि एप्पल ने शयद ही ऐसा महसूस किया है कि स्मार्ट स्पीकर डोमेन में कैसे सफल होना है। विश्लेषक ने हाल ही में भविष्यवाणी की थी कि तकनीकी दिग्गज एप्पल टीवी सेट-टॉप बॉक्स का एक नया संस्करण विकसित कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.