सैमसंग के नए क्यूएलईडी टीवी, फ्रिज हुए स्मार्ट

CES 2023: Samsungs new QLED TVs, fridges become smart
सैमसंग के नए क्यूएलईडी टीवी, फ्रिज हुए स्मार्ट
सीईएस 2023 सैमसंग के नए क्यूएलईडी टीवी, फ्रिज हुए स्मार्ट

डिजिटल डेस्क, लास वेगस। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के मीडिया इवेंट्स में कुछ बड़े सरप्राइज और चौंकाने वाले इनोवेशन देखने को मिले, जहां सीईएस 2023 की शुरुआत से पहले इसके लेटेस्ट होम गैजेट्स फुल डिस्प्ले पर थे। दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज ने मौजूदा घरेलू उपकरणों को नई सुविधाओं के साथ अपग्रेड किया, जिसका उद्देश्य लोगों के जीवन को आसान और स्मार्ट बनाना है।

दो इवेंट्स- द फस्र्ट लुक और बीस्पोक प्राइवेट शोकेस में सैमसंग ने इस साल के लिए स्टोर में किस तरह के टीवी और किचन अप्लायंसेज पेश किए हैं, इसका खुलासा किया।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने कहा कि सैमसंग के नए हाई-एंड टीवी अधिक उन्नत कनेक्टिविटी और सुविधाओं के साथ आते हैं। पारंपरिक टीवी की सीमाओं को आगे बढ़ाने के प्रयासों के तहत जो एक व्यक्तिगत देखने के अनुभव को सक्षम करते हैं। सैमसंग ने कहा कि उसके नए नियो क्यूएलईडी टीवी न्यूरल क्वांटम प्रोसेसर द्वारा संचालित हैं, जो इमेज को बेहतर बनाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निग का उपयोग करता है।

वे पहले से अधिक कंट्रास्ट, ब्राइटनेस और कलर के साथ अधिक रियलिस्टिक इमेज दिखाने के लिए पहली बार रीयल-टाइम हाई डायनेमिक रेंज इफेक्ट्स लागू करने के लिए एल्गोरिदम के साथ भी फिट होते हैं। नया नियो क्यूएलईडी टीवी मैटर को सपोर्ट करता है, जो स्मार्ट होम प्लेटफॉर्म, ऐप्स और डिवाइस के लिए एक नया इंडस्ट्री स्टैंडर्ड है, जिसका अर्थ है कि उपयोगकर्ता आसानी से थर्ड पार्टी डिवाइस को सैमसंग टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं।

सैमसंग में विजुअल डिस्प्ले बिजनेस के कार्यकारी उपाध्यक्ष किम चेओल-जी ने कहा, 2023 में, हम उपभोक्ताओं को केवल प्रीमियम पिक्च र क्वालिटी से अधिक की पेशकश करने के लिए नवाचार की सीमाओं को आगे बढ़ा रहे हैं, साथ ही एक समग्र, प्रीमियम डिवाइस अनुभव दे रहे हैं जिसे कनेक्टेड होम से बाहर की जरूरत और चाहत के अनुरूप बनाया गया है।

सैमसंग ने बीच में पांच आकारों के साथ 50 इंच से 140 इंच तक माइक्रो एलईडी टीवी की एक विस्तारित लाइनअप प्रस्तुत की। इसने अपने ओएलईडी टीवी लाइनअप में 77 इंच का ओएलईडी मॉडल भी जोड़ा। सैमसंग ने अपना पहला ओएलईडी टीवी पिछले साल दो साइज- 55 और 65 इंच में लॉन्च किया था।

कंपनी ने 32 इंच की बड़ी स्क्रीन के साथ एक नए रेफ्रिजरेटर का भी अनावरण किया (पिछले मॉडल के आकार का लगभग दोगुना) जो संचार और मनोरंजन केंद्र के रूप में कार्य करता है। स्क्रीन पर, उपयोगकर्ता अन्य जुड़े हुए घरेलू उपकरणों की निगरानी और नियंत्रण कर सकते हैं, साथ ही मनोरंजन कार्यक्रम भी देख सकते हैं।

सैमसंग ने कहा कि उसने इस साल की पहली तिमाही के दौरान संयुक्त राज्य अमेरिका में माई बिस्पोक सेवा शुरू करने की योजना बनाई है, जो उपयोगकर्ताओं को अपने स्वयं के फ्रिज पैनल डिजाइन करने में सक्षम बनाती है। कंपनी इस बात की समीक्षा कर रही थी कि इसे दक्षिण कोरिया में पेश किया जाए या नहीं।

कंपनी ने कहा कि बिस्पोक ने पिछले साल अमेरिका में बेचे गए सभी रेफ्रिजरेटर का लगभग 25 प्रतिशत हिस्सा लिया और तेजी से लोकप्रिय हो रहा है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Jan 2023 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story