डेल टेक्नोलॉजीज इंडिया : डेल ने भारत में 5जी को बढ़ावा देने के लिए नए दूरसंचार सॉफ्टवेयर, समाधानों का किया अनावरण

October 14th, 2021

हाईलाइट

  • नए डेल प्लेटफॉर्म, समाधान और सेवाएं अतिरिक्त रूप से नए और पहले अवास्तविक उपयोग के मामले और राजस्व के अवसर पैदा करेंगे

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। भारत जिस तरह जल्द ही 5जी तकनीक लॉन्च करने के लिए उन्नत कदम उठा रहा है, डेल टेक्नोलॉजीज भी संचार सेवा प्रदाताओं (सीएसपी) को अपने खुले, क्लाउड-नेटिव नेटवर्क परिनियोजन में तेजी लाने की जुगत में लग गया है। कंपनी ने नए राजस्व अवसर पैदा करने में मदद करने के लिए नए दूरसंचार सॉफ्टवेयर, समाधान और सेवाएं पेश की हैं।

भारत में 5जी के लॉन्च के साथ, उपभोक्ता मोबाइल नेटवर्क की उम्मीद कर रहे हैं, जो बहुत कम लेटेंसी के साथ उच्च बैंडविड्थ की आवश्यकता वाले अनुप्रयोगों का समर्थन करेगा।

डेल टेक्नोलॉजीज इंडिया के निदेशक और मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी सौरभ तिवारी ने कहा, नेटवर्क वर्कलोड तेजी से अधिक मांग कोर से किनारे तक, सभी क्षेत्रों में और जटिल हो जाएगा।

नए डेल प्लेटफॉर्म, समाधान और सेवाएं अतिरिक्त रूप से नए और पहले अवास्तविक उपयोग के मामले और राजस्व के अवसर पैदा करेंगे।

तिवारी ने कहा, हमारे बेयर मेटल ऑर्केस्ट्रेशन प्लेटफॉर्म ग्राहकों को विविध और चुनौतीपूर्ण परिदृश्यों में खुले नेटवर्क के बुनियादी ढांचे को तैनात करने और प्रबंधित करने के लिए एक चुस्त और लागत प्रभावी तरीका प्रदान करेंगे। ये रोमांचक समय हैं, क्योंकि हमारे ग्राहक भारत में 5जी परिदृश्य के पुनर्निर्माण में भाग लेते हैं।

ओपन आरएएन (ओआरएन) जैसी नई प्रौद्योगिकियां सीएसपी को भविष्य के विकास का समर्थन करने के लिए नेटवर्क बुनियादी ढांचे को तैनात करने के लिए विकल्पों का एक व्यापक सेट दे रही हैं।

डेल टेक्नोलॉजीज टेलीकॉम सिस्टम्स बिजनेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक डेनिस हॉफमैन ने डेल टेक्नोलॉजीज समिट 2021 मेंकहा, जैसे-जैसे सर्वर प्रौद्योगिकी तेजी से खुले दूरसंचार नेटवर्क के माध्यम से फैलती है, उद्योग को अत्यधिक वितरित कंप्यूट फैब्रिक के दूरस्थ जीवनचक्र प्रबंधन की तत्काल और बढ़ती आवश्यकता दिखाई देती है।

बेयर मेटल ऑर्केस्ट्रेटर टेलीकॉम सॉफ्टवेयर ओआरएएन और 5जी डिप्लॉयमेंट को सपोर्ट करने के लिए भौगोलिक स्थानों पर सैकड़ों हजारों सर्वरों की तैनाती और प्रबंधन को स्वचालित करने के लिए चौड़ाई और पैमाने की पेशकश करता है।

कंपनी ने कहा कि नए दूरसंचार सॉफ्टवेयर के साथ, सीएसपी नेटवर्क हार्डवेयर को वर्कलोड के लिए तैयार स्थिति में लाने के लिए कन्फिगरेशन और प्रावधान के दिनों या हफ्तों को समाप्त कर सकता है।

 

(आईएएनएस)।