comScore

Facebook Pay: अब WhatsApp, Messenger और Instagram से भी कर सकेंगे भुगतान

Facebook Pay: अब WhatsApp, Messenger और Instagram से भी कर सकेंगे भुगतान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी Facebook ने अपनी पेमेंट सर्विस Facebook Pay लॉन्च कर दी है। इससे Instagram, Whatsapp और Messenger के माध्यम से भुगतान किया जा सकेगा। फिलहाल यह सेवा US में लॉन्च की गई है। जानकारी के मुताबिक Facebook Pay किसी भी ट्रांजेक्शन के लिए सिंगल सिस्टम उपलब्ध कराएगा। 

Facebook ने अपने ब्लॉग में कहा कि इससे पेमेंट करने के लिए यूजर्स को सिक्योरिटी ऑप्शंस दिए जाएंगे, जिसमें PIN और बायोमेट्रिक जैसी सुविधा मिलेगी। यानी कि इससे यूजर्स का डेटा जैसे क्रेडिट कार्ड नंबर जैसी डिटेल सेफ रहेंगी इस पेमेंट सिस्टम से शॉपिंग, गेम परचेज, इवेंट की टिकट बुकिंग, डोनेशन या फिर किसी को पैसे भेजे जा सकेंगे। 

नया लोगो
शुरुआत में ये युनिफाइड पेमेंट सर्विस सिर्फ Facebook और Messenger पर उपलब्ध कराई गई है। वहीं Facebook ने हाल ही में पेरेंट कंपनी के तौर पर अपना अलग लोगो लॉन्च किया है। पेरेंट कंपनी का यह लोगो Facebook ऐप के लोगो से अलग होगा।

बयान
Facebook में मार्केट प्सेल और कॉमर्स विंग के वाइस प्रेसीडेंट देबोराह लियू ने एक बयान में कहा, “समय के साथ हमारी योजना 'Facebook Pay' को और लोगों के बीच और स्थानों पर तथा Instagram और Whatsapp  पर भी शुरू करने की है।”

कमेंट करें
g3vzU