फॉक्सकॉन ने मुख्य आईफोन फैक्ट्री से कोविड प्रतिबंध हटाए

Foxconn lifts Covid restrictions on main iPhone factory
फॉक्सकॉन ने मुख्य आईफोन फैक्ट्री से कोविड प्रतिबंध हटाए
सैन फ्रांसिस्को फॉक्सकॉन ने मुख्य आईफोन फैक्ट्री से कोविड प्रतिबंध हटाए

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एप्पल आईफोन सप्लायर फॉक्सकॉन ने चीन में अपने प्राइमरी आईफोन कारखाने से कोविड-19 प्रतिबंध हटा लिया है। कंपनी के इस फैसले से कर्मचारी स्वतंत्र रूप से घूम सकेंगे। ब्लूमबर्ग ने एप्पल इनसाइडर की रिपोर्ट के हवाले से कहा है कि इसका मतलब है कि कंपनी का प्वाइंट-टू-पॉइंट सिस्टम खत्म हो जाएगा, जो कर्मचारियों को उनके डॉर्म और फैक्ट्री परिसर के बीच जाने से रोकता है। इसके अतिरिक्त, फॉक्सकॉन ने अपने ऑन-साइट कैफेटेरिया को फिर से खोल दिया है और मुफ्त भोजन देना बंद कर दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक नियमित कर्मचारियों को प्रतिदिन 15 युआन का भुगतान करेगी लेकिन भोजन का खर्च उनके वेतन से काटा जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी उन कोविड मरीजों को फ्री भोजन देना जारी रखेगी जो कंपनी द्वारा उपलब्ध कराए गए आवास में रहते हैं।

इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन के सीनियर रिसर्च मैनेजर विल वोंग ने कहा कि फॉक्सकॉन को कर्मचारियों की संभावित कमी को दूर करने की जरूरत है। वित्तीय मुआवजे के अलावा, कर्मचारियों को खुश करने के लिए और अधिक पहल करने की भी जरूरत होगी। इस बीच, पिछले महीने यह बताया गया कि फॉक्सकॉन को पूरी क्षमता पर वापसी के लिए 1,00,000 नए कर्मचारियों की जरूरत थी, लेकिन क्वारंटाइन के लिए जगह की कमी के कारण काम पर रखने पर रोक लगा दी थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Dec 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story