आईफोन 14 प्लस के प्रोडक्शन में कटौती की संभावना : रिपोर्ट

iPhone 14 Plus likely to cut production: Report
आईफोन 14 प्लस के प्रोडक्शन में कटौती की संभावना : रिपोर्ट
सैन फ्रांसिस्को आईफोन 14 प्लस के प्रोडक्शन में कटौती की संभावना : रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। बाजार में उतारने के केवल दो हफ्ते बाद, एप्पल ने कथित तौर पर आईफोन 14 प्लस के उत्पादन में कटौती की है। एप्पलइंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, आपूर्ति श्रृंखला के सूत्रों का कहना है कि एप्पल आईफोन 14 प्लस के उत्पादन में कटौती कर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, एक सूत्र ने कहा कि चीन में कम से कम एक निमार्ता को आईफोन 14 प्लस पुर्जो के उत्पादन को रोकने के लिए कहा गया है, जबकि इसकी खरीद टीम उत्पाद की मांग का पुनर्मूल्यांकन करती है।

इसके अलावा, चीन में दो डाउनस्ट्रीम आपूर्तिकर्ता जो बड़े मॉड्यूल में भागों को इकट्ठा करते हैं, अपने उत्पादन में क्रमश: 70 प्रतिशत और 90 प्रतिशत की कटौती कर रहे हैं। एक और सूत्र ने कहा कि एप्पल ने कम से कम एक निर्माता को आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स के पुर्जो का उत्पादन बढ़ाने के लिए कहा, लेकिन आईफोन 14 प्लस के पुजरें के लिए नहीं। सूत्र ने यह भी कहा कि उत्पादन आदेशों में बदलाव के बावजूद, एप्पल को अभी भी 2023 में अपने आईफोन 15 लाइनअप में एक प्लस मॉडल शामिल करने की उम्मीद है।

रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि, एप्पल की आईफोन आपूर्ति श्रृंखला बड़ी और जटिल है, इसलिए एकल स्रोत या निर्माता के ²ष्टिकोण बड़ी तस्वीर को प्रतिबिंबित नहीं कर सकते हैं और एप्पल के सीईओ टिम कुक एक ही बात कह रहे हैं। कैमरा असेंबलर जैसे सब-असेंबली निर्माताओं पर भी यही अवधारणा लागू होती है। मांग के साथ आपूर्ति बढ़ने पर एप्पल की आपूर्ति श्रृंखला सूची भर सकती है। इस बीच, एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि आईफोन 14 प्लस कम आकर्षण प्राप्त कर रहा है। डिजिटाइम्स की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईफोन 14 और आईफोन 14 प्लस की बिक्री आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स को मिली उत्साही प्रतिक्रिया से काफी प्रभावित हुई है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Oct 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story