comScore

App: Tiktok डील से हुई बाहर Microsoft, इस दिग्गज कंपनी का नाम आया सामने

App: Tiktok डील से हुई बाहर Microsoft, इस दिग्गज कंपनी का नाम आया सामने

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका में लोकप्रिय वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक (TikTok) के अधिग्रहण को लेकर लंबे वक्त से बातचीत का दौर जारी था। इस बातचीत के दौर में सबसे पहला नाम दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) कंपनी का आया था। Tiktok की मुख्य कंपनी ByteDance और Microsoft के बीच Tiktok खरीदारी को लेकर लंबे वक्त से बातचीत भी चल रही थी। लेकिन अब Microsoft कंपनी इस डील से हट गयी है। Microsoft ने खुद Tiktok की खरीदारी की डील से बाहर होने के बारे में सूचना दी है। 

रिपोर्ट के अनुसार सत्य नाडेला की अगुवाई वाली माइक्रोसॉफ्ट की टिकटॉक के अधिग्रहण की बोली को खारिज कर दिया गया है। वहीं इसकी जगह Oracle (ऑरैकल) ने ले ली है। हालांकि Oracle और Tiktok की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। 

Google ने कोरोना वारियर्स को खास अंदाज में दिया धन्यवाद, ऐसे किया सम्मानित

सरकार की मंजूरी जरूरी
रिपोर्ट की मानें तो, Tiktok के अमेरिकी ऑपरेशन्स की बिक्री को लेकर अंतिम निर्णय लिया जा चुका है। हालांकि अभी सरकार की तरफ से मंजूरी मिलना बाकी है। Oracle और Bytedance के बीच Tiktok के अमेरिकी ऑपरेशन्स के प्रस्ताव पर आम सहमति बन गई है। लेकिन हिस्सेदारी को लेकर अभी भी बातचीत जारी है। 

प्रस्तावित डील में ByteDance के टॉप समर्थक जैसे इंवेस्टमेंट फर्म General Atlantic और Sequoia को भी कुछ हिस्सेदारी दी जा सकती है। हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति की तरफ से इस डील को मंजूरी मिलेगी या नहीं, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

TV: एंड्रॉयड टीवी पर कई फीचर्स के साथ आया Google duo

Tiktok के लिए बड़ा बाजार 
यहां बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि यदि 20 सितंबर तक टिकटॉक की बिक्री किसी अमेरिकी कंपनी को नहीं की जाती है, तो इस ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

वहीं ट्रंप सरकार की Tiktok बैन करने की धमकी के खिलाफ Tiktok ने मुकदमा भी दायर किया है। क्योंकि Tiktok के लिए अमेरिका एक बड़ा मार्केट है, जहां 100 मिलियन से ज्यादा यूजर्स है। अमेरिका में Tiktok को 17.5 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। 

कमेंट करें
Gq09Q