कंप्यूटर विज्ञान में 1.1 करोड़ छात्रों को प्रशिक्षित करने के लिए 2 करोड़ डॉलर देने की घोषणा की

Pichai announces $20 million to train 11 million students in computer science
कंप्यूटर विज्ञान में 1.1 करोड़ छात्रों को प्रशिक्षित करने के लिए 2 करोड़ डॉलर देने की घोषणा की
सुंदर पिचाई कंप्यूटर विज्ञान में 1.1 करोड़ छात्रों को प्रशिक्षित करने के लिए 2 करोड़ डॉलर देने की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने अमेरिका में 1.1 करोड़ छात्रों को कंप्यूटर विज्ञान की शिक्षा प्रदान करने के लिए 2 करोड़ डॉलर के अनुदान की घोषणा की है।

यह 2004 के बाद से कंप्यूटर विज्ञान शिक्षा के लिए गूगल की कुल प्रतिबद्धता को 24 करोड़ डॉलर से अधिक तक लाता है।

पिचाई ने गुरुवार देर रात एक बयान में कहा, हम राष्ट्रीय और स्थानीय संगठनों का समर्थन करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जो प्रमुख शहरी केंद्रों और ग्रामीण समुदायों में वंचित छात्रों तक पहुंचते हैं और जो सरकारों और शिक्षकों को सीएस शिक्षा योजनाओं को लागू करने में मदद करते हैं।

यह घोषणा ग्रो विद गूगल पहल का हिस्सा है और इसमें गूगल डॉट ओआरजी से फंडिंग भी शामिल है।

इस साल की शुरुआत में, गूगल ने 2000 शिक्षकों को डिजिटल कौशल पर प्रशिक्षित करने के लिए अमेरिकन फॉर्म ब्यूरो फाउंडेशन फॉर एग्रीकल्चर के साथ भागीदारी की, जिससे वे 2023 स्कूल वर्ष के अंत तक 200,000 ग्रामीण छात्रों तक पहुंच सकें।

पिचाई ने कहा, इस गर्मी में, मैं कंप्यूटर विज्ञान को हर के-12 कक्षा का एक बुनियादी हिस्सा बनाने के समर्थन में एक संदेश भेजने के लिए अन्य सीईओ के साथ शामिल हुआ।

ग्रो विद गूगल के जरिए अमेरिका में 90 लाख से अधिक लोग पहले ही नए कौशल सीख चुके हैं- जिसमें गूगल करियर सर्टिफिकेट भी शामिल है, यह लोगों को बढ़ते क्षेत्रों में नौकरियों के लिए तैयार करता है।

पिचाई ने जोर दिया, हम मानते हैं कि गूगल और अन्य कंपनियों की जिम्मेदारी है कि वे लोगों को एक अच्छी नौकरी पाने के लिए आवश्यक कौशल प्राप्त करने में मदद करें, एक नया व्यवसाय शुरू करें और अपने परिवारों के लिए एक ठोस आधार प्रदान करें, चाहे उनकी उम्र कोई भी हो या वे कहीं भी रहते हों।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Sep 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story