2021 में 4.3 बिलियन डॉलर स्मार्टफोन वाई-फाई चिप के साथ बाजार में बढ़त बनाने को तैयार क्वालकॉम

Qualcomm set to lead market in 2021 with $4.3 billion smartphone Wi-Fi chip
2021 में 4.3 बिलियन डॉलर स्मार्टफोन वाई-फाई चिप के साथ बाजार में बढ़त बनाने को तैयार क्वालकॉम
रिपोर्ट 2021 में 4.3 बिलियन डॉलर स्मार्टफोन वाई-फाई चिप के साथ बाजार में बढ़त बनाने को तैयार क्वालकॉम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एप्पल के आईफोन 13 में ब्रॉडकॉम की जीत के बावजूद, चिप-निर्माता क्वालकॉम 2021 में 4.3 बिलियन डॉलर के स्मार्टफोन वाई-फाई चिप बाजार में अपनी बढ़त बढ़ाने के लिए तैयार है। एक नई रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई। मार्केट रिसर्च फर्म स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स का अनुमान है कि क्वालकॉम, ब्रॉडकॉम और मीडियाटेक 2021 में 4.3 बिलियन डॉलर के स्मार्टफोन वाई-फाई चिप बाजार में शीर्ष तीन स्थानों पर कब्जा कर लेंगे।

एक अन्य रिपोर्ट में क्रिस्टोफर टेलर ने कहा, मीडियाटेक और अन्य से प्रतिस्पर्धा बढ़ने के बावजूद क्वालकॉम इस साल स्मार्टफोन में वाई-फाई में हिस्सेदारी हासिल करना जारी रखेगी। क्वालकॉम स्मार्टफोन वाई-फाई चिप्स में हिस्सेदारी जीतने के लिए अपने बाजार-अग्रणी स्नैपड्रैगन प्लेटफॉर्म का लाभ उठाता है।

वाई-फाई 6 और वाई-फाई 6ई ने भी स्मार्टफोन वाई-फाई चिप बाजार को बढ़ावा देने में मदद की और हम 2021 और उसके बाद चिप विक्रेताओं के लिए विकास के अवसर प्रदान करने के लिए इन तकनीकों को तेजी से अपनाने की उम्मीद करते हैं। रिपोर्ट ने वाई-फाई आपूर्तिकर्ता द्वारा 2020 के लिए अनुमानित इकाइयों और राजस्व को देखा और फिर ब्रांड और मॉडल द्वारा अपेक्षित स्मार्टफोन वॉल्यूम के आधार पर इसे 2021 तक आगे बढ़ाया।

स्ट्रैटेजिक एनालिटिक्स में स्ट्रैटेजिक टेक्नोलॉजीज प्रैक्टिस के वीपी स्टीफन एंटविस्टल ने कहा, क्वालकॉम और मीडियाटेक जैसे प्लेटफॉर्म प्लेयर्स से कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद ब्रॉडकॉम प्रीमियम टीयर वाई-फाई में अपने वाई-फाई चिप्स को अलग करना जारी रखता है।

ऐसा प्रतीत होता है कि ब्रॉडकॉम प्रासंगिक बने रहने, ऐप्पल के साथ अपने संबंध बनाए रखने और स्मार्टफोन में अपनी जीत का विस्तार करने के लिए असाधारण लंबाई तक जाएगा।

आईएएनएस 

Created On :   15 Oct 2021 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story