टिकटॉक, बाइटडांस के 300 कर्मचारियों ने चीनी राज्य मीडिया के लिए काम किया

Report says 300 employees of TikTok, ByteDance worked for Chinese state media
टिकटॉक, बाइटडांस के 300 कर्मचारियों ने चीनी राज्य मीडिया के लिए काम किया
रिपोर्ट टिकटॉक, बाइटडांस के 300 कर्मचारियों ने चीनी राज्य मीडिया के लिए काम किया

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टिकटॉक और उसकी मूल कंपनी बाइटडांस के कर्मचारियों के कम से कम 300 कर्मचारी चीनी राज्य मीडिया प्रकाशनों के लिए काम कर चुके हैं और एक दर्जन से अधिक अभी भी कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, बाइटडांस और टिकटॉक कर्मचारियों के लिंक्डइन प्रोफाइल ने उन्हें कंटेंट पार्टनरशिप, रणनीति, नीति, सार्वजनिक मामलों, मुद्रीकरण और मीडिया सहयोग के रूप में वर्तमान भूमिकाओं में दिखाया।

बाइटडांस के 15 मौजूदा कर्मचारियों के प्रोफाइल से पता चला कि उन्होंने टेक फर्म और राज्य के मीडिया आउटलेट में एक साथ काम किया।

रिपोर्ट में गुरुवार को देर से कहा गया, पंद्रह संकेत देते हैं कि वर्तमान बाइटडांस कर्मचारी भी चीनी राज्य मीडिया संस्थाओं द्वारा समवर्ती रूप से कार्यरत हैं, जिनमें शिन्हुआ न्यूज एजेंसी, चाइना रेडियो इंटरनेशनल और चाइना सेंट्रल/चाइना ग्लोबल टेलीविजन शामिल हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, बाइटडांस और टिकटॉक ने इस बात का विरोध नहीं किया कि 300 लिंक्डइन प्रोफाइल मौजूदा कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करते हैं या चीनी राज्य मीडिया से उनके कनेक्शन से इनकार करते हैं।

बाइटडांस के एक प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी काम करने के लिए एक व्यक्ति की पेशेवर क्षमता के आधार पर पूरी तरह से निर्णय लेती है।

कंपनी ने कहा, हमारे चीन-बाजार व्यवसायों के लिए, जिसमें वे लोग शामिल हैं जो पहले चीन में सरकारी या राज्य मीडिया पदों पर काम कर चुके हैं। चीन के बाहर, कर्मचारी दर्जनों बाजारों से सरकार, सार्वजनिक नीति और मीडिया संगठनों में भी अनुभव लाते हैं।

फोर्ब्स ने टिकटॉक और बाइटडांस कर्मचारियों के लिए 49 लिंक्डइन प्रोफाइल की पहचान की, जो पहले सीसीटीवी और सीजीटीएन के लिए काम करते थे।

उनमें से सीसीटीवी के पूर्व प्रधान संपादक थे, जो अब मीडिया कंटेंट भागीदारी के बाइटडांस के निदेशक के रूप में कार्य करते हैं और एक बाइटडांस विदेशी बाजार संचालक जिसका प्रोफाइल कहता है कि वह अभी भी सीसीटीवी के लिए एक संपादक है।

टिकटॉक के उदय ने अमेरिकी सांसदों की राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर चिंता पैदा कर दी है।

टिकटॉक ने हाल ही में स्वीकार किया था कि देश के बाहर के कर्मचारी उस जानकारी तक पहुंच सकते हैं, हालांकि इसकी अमेरिकी सुरक्षा टीम से मजबूत साइबर सुरक्षा नियंत्रण और प्राधिकरण की आवश्यकता थी।

जून में, बजफीड न्यूज ने बताया कि अमेरिका में टिक्कॉक यूजर्स के डेटा को चीन में कर्मचारियों द्वारा बार-बार एक्सेस किया गया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Aug 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story