निवेश का विचार: सैमसंग का यूएस में 200 बिलियन डॉलर के 11 और चिप प्लांट बनाने का लक्ष्य

July 22nd, 2022

डिजिटल डेस्क, सोल। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अगले दो दशकों में अमेरिका में 11 और चिप प्लांट बनाने के लिए लगभग 200 बिलियन डॉलर का निवेश करने का विचार रखा है। शुक्रवार को टेक्सस राज्य के साथ दायर दस्तावेजों में इसकी जानकारी दी गई है। प्रस्तावित निवेश का वर्णन टेलर और मैनर स्कूल जिलों के साथ दायर आवेदनों में किया गया है, जिसमें राज्य में 11 नई चिप निर्माण सुविधाओं के संभावित निर्माण के लिए टैक्स ब्रेक की मांग की गई है।

सैमसंग के पास पहले से ही ऑस्टिन में एक विशाल चिप प्लांट है, जबकि वह पास के टेलर में 17 बिलियन डॉलर का प्लांट बना रहा है। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया की सबसे बड़ी मेमोरी चिप निर्माता ने इस बात की कोई गारंटी नहीं दी है कि वह प्रस्तावित 192.1 बिलियन डॉलर का निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध है।

सैमसंग ने एक बयान में कहा, वर्तमान में हमारे पास इस समय निर्माण करने की कोई विशिष्ट योजना नहीं है, हालांकि, टेक्सस राज्य के लिए अध्याय 313 आवेदन अमेरिका में संभावित रूप से अतिरिक्त निर्माण संयंत्रों के निर्माण की व्यवहार्यता का मूल्यांकन करने के लिए सैमसंग की दीर्घकालिक योजना प्रक्रिया का हिस्सा है।

टेक्सस नियंत्रक के कार्यालय के अनुसार अध्याय 313 पब्लिक स्कूल जिलों को अपने समुदायों में निवेश करने वाले व्यवसायों के लिए कर प्रोत्साहन की पेशकश करने की अनुमति देता है। और यह वर्ष के अंत में समाप्त हो जाएगा, जिसका अर्थ है कि टैक्स प्रोग्राम से लाभ जारी रखने के लिए व्यवसायों को फिर से आवेदन करना होगा।

टेक्सस के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने प्रस्ताव का स्वागत किया। एबॉट ने अमेरिकी कांग्रेस से अमेरिका के लिए सेमीकंडक्टर्स (सीएचआईपीएस) अधिनियम के निर्माण के लिए सहायक प्रोत्साहनों को पारित करने का भी आग्रह किया, ताकि अमेरिकी सीमेंट एक सुरक्षित अर्धचालक आपूर्ति श्रृंखला, जो हमारे देश की अर्थव्यवस्था और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है।

मार्च में, सैमसंग ने अमेरिका से विदेशी चिप निर्माताओं को समान मौका देने के लिए कहा ताकि चिप की कमी से निपटा जा सके। सैमसंग ने कहा कि इस तरह, अमेरिका सेमीकंडक्टर उत्पादन क्षमता बढ़ाने के अपने मकसद में कामयाब हो सकता है। सैमसंग चार दशकों से अधिक समय से अमेरिका में विनिर्माण कार्य चला रहा है और 20,000 से अधिक अमेरिकियों को रोजगार दे रहा है।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.