रिपोर्ट : सैमसंग 2022 में लॉन्च करेगा 8के मिनीएलईडी और 4के ओएलईडी टीवी

December 13th, 2021

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज सैमसंग कथित तौर पर अगले साल 8के मिनीएलईडी और 4के ओएलईडी टीवी लॉन्च करने की योजना बना रही है। गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार, 8के मिनीएलईडी टीवी लाइनअप में सबसे ऊंचा होगा और नियो क्यूएलईडी टीवी ब्रांड को आगे बढ़ाएगा। नियो क्यूएलईडी के लिए डिस्प्ले तकनीक सैमसंग डिस्प्ले द्वारा प्रदान की जानी है और उम्मीद है कि ओएलईडी तकनीक 8के रिजॉल्यूशन की पेशकश करने में सक्षम है।

2022 टीवी लाइनअप के लिए, नियो क्यूएलईडी 4के सैमसंग 8के क्यूएलईडी की 3 मिलियन यूनिट और 4के मॉडल के 2 मिलियन तक बेचने का अनुमान लगा रहा है। इसके अलावा, सैमसंग अपनी डिस्प्ले आर्म, सैमसंग डिस्प्ले से ओएलईडी पैनल बनाने की क्षमता भी विकसित कर रहा है।

मार्केट रिसर्च फर्म ओमडिया के मुताबिक, तीसरी तिमाही में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स की टीवी की बिक्री 28.7 फीसदी और एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स की वैश्विक बाजार में 18.4 फीसदी रही। संचयी बिक्री के लिए, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स की हिस्सेदारी 30.2 प्रतिशत और एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स की 18.8 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। संयुक्त बाजार हिस्सेदारी 49 प्रतिशत थी।

इस साल की तीसरी तिमाही तक, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स और एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने क्रमश: 30.84 मिलियन और 6.472 मिलियन यूनिट्स की बिक्री की। विशेष रूप से, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने लगातार 16 वर्षो तक बाजार हिस्सेदारी में अपना नंबर 1 स्थान बनाए रखा है, जिसमें बिक्री में 30.2 प्रतिशत और बिक्री मात्रा में 20.6 प्रतिशत की हिस्सेदारी है।

आईएएनएस